Move to Jagran APP

नन दुष्कर्म केस में गवाह फादर कुरियाकोस की ब्रेन हैमरेज से मौत की आशंका

केरल की नन से दुष्कर्म के मामले में मुख्य गवाह फादर कुरियाकोस (62) का पोस्टमार्टम हो गया है। उनकी मौत ब्रेन हेमरेज से होने की आशंका है। हालांकि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 09:14 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 09:14 PM (IST)
नन दुष्कर्म केस में गवाह फादर कुरियाकोस की ब्रेन हैमरेज से मौत की आशंका
नन दुष्कर्म केस में गवाह फादर कुरियाकोस की ब्रेन हैमरेज से मौत की आशंका

जेएनएन, दसूहा (होशियारपुर)। केरल की नन से दुष्कर्म के मामले में मुख्य गवाह फादर कुरियाकोस (62) के शव का मंगलवार को मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की गई। बताया जा रहा है कि कुछ ऐसे लक्षण मिले हैं, जिससे लगता है कि फादर कुरियाकोस की मौत ब्रेन हैमरेज के कारण हुई थी। हालांकि, अभी तक मौत के कारणों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार फादर की मौत 21 अक्टूबर की आधी रात को हो चुकी थी। कुरियाकोस को नन दुष्कर्म मामले में गवाही देने के बाद से धमकियां मिल रही थीं। वे कुछ दिन से काफी परेशान थे। दसूहा के सेंट पोलो कॉन्वेंट स्कूल धर्मपुरा के परिसर में चर्च के कमरे से फादर कुरियाकोस का शव सोमवार सुबह बरामद हुआ था। कुरियाकोस ने 15 दिन पहले ही स्कूल के फादर का कार्यभार संभाला था। नन दुष्कर्म मामले में वह मुख्य गवाह थे।

मामला संवेदनशील होने के कारण पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए कुरियाकोस के छोटे भाई जोश कुरियन का इंतजार किया। फादर कुरियाकोस के भाई जोश कुरियन ने आशंका जताई कि उनके भाई की साजिश के तहत हत्या की गई है। उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थीं। जोश इस बात पर अड़े रहे कि धमकियां देने वालों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जाए। वहीं, पुलिस का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसके अनुसार केस दर्ज किया जाएगा। करीब पांच घंटे की कशमकश के बाद तय हुआ कि पहले धारा 174 (संदिग्ध मौत) के तहत कार्रवाई होगी।  रिपोर्ट एक हफ्ते में आ सकती है। डीएसपी दसूहा एआर शर्मा का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई होगी।

मेडिकल बोर्ड में शामिल थे चार डॉक्टर

चार डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया। सरकरी अस्पताल होशियारपुर के फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. जसविंदर सिंह बोर्ड के चेयरमैन थे। उनके साथ सरकारी अस्पताल दसूहा के ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. शविंदर सिंह, दसूहा की पैथालॉजिस्ट डॉ. हर्षप्रीत कौर और मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ. कुलविंदर लाल बोर्ड में शामिल थे। पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने सिर्फ इतना कहा कि बिसरा जांच के लिए खरड़ लैब और शरीर के कुछ पार्ट मेडिकल कॉलेज अमृतसर भेजे गए हैं।

जरूरत पड़ी तो केरल में दोबारा करवाएंगे पोस्टमार्टम : जोश

जोश कुरियन ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह फादर कुरियाकोस के शव का केरल में दोबारा पोस्टमार्टम करवाएंगे। उन्होंने बातों-बातों में पुलिस पर दवाब का इशारा भी किया। कहा कि पंजाब सरकार बिशप को पहले से ही बचाने में लगी है। सरकार के इरादे भी शक के घेरे में आ जाते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.