जागरण संवाददाता, जालंधर। राज्य में बिजली संकट से गुस्साए किसानों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त करने के लिए भारतीय किसान यूनियन राजेवाल जालंधर में पीएपी चौक में धरना प्रदर्शन करेंगे। किसान मैकडोनाल्ड के पास इकट्ठा होंगे व पीएपी चौक में जाएंगे। बीकेयू राजेवाल के जिला प्रधान मनदीप समरा, मुख्य प्रवक्ता जत्थेदार कश्मीर सिंह जंडियाला और जिला यूथ प्रधान अमरजोत सिंह ने कहा कि सुबह 10 बजे से किसान वहां इकट्ठे होना शुरू होंगे और 11 बजे धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

जाम कितनी देर तक रहेगा इसके बारे में किसान नेता कुछ भी नहीं कहने को तैयार है। उन्होंने कहा कि जब तक राज्य सरकार के बड़े नेता और अधिकारी समस्या के समाधान का आश्वासन नहीं देते तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। सरकार किसानों को पर्याप्त बिजली उपलब्ध नहीं करवा रही है। जिसकी वजह से किसानों को फसल की बिजाई में दिक्कत हो रही है। जाम की वजह से जालंधर से लुधियाना, अंबाला, और दिल्ली आने जाने का सीधा रास्ता बंद रहेगा। हालांकि जालंधर से अमृतसर और जम्मू जाने के वाले रास्ते पर किसानों की ओर से फिलहाल कोई जाम नहीं लगा है।

बता दें कि कोयले की कमी के कारण बिजली संकट गहराता जा रहा है। रविवार को भी शहरवासियों को अघोषित पावरकट से जूझना पड़ा। रविवार को सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक और शाम को पांच बजे से आठ बजे व रात को 11 से एक बजे तक कट लगा। 34.8 डिग्री अधिकतम तापमान में सुबह व रात को लाइट न होने के कारण उपभोक्ता परेशान रहे। उधर, पावरकाम अधिकारियों को कहना है कि कोयले की कमी पूरी नहीं हुई तो सोमवार को पावरकट लगना तय है। कितने दिन तक रोज कितने से कितने बजे तक कट लगेगा, इसकी जानकारी फिलहाल किसी के पास नहीं है। कट पटियाला हेड आफिस से लग रहे हैं। कट के कारण उद्यमियों की चिंता बढ़ गई है।

Edited By: Vinay Kumar