Move to Jagran APP

Rail Roko Andolan: किसानों का प्रदर्शन यात्रियों के लिए बना सिरदर्द, शान ए पंजाब सहित कई ट्रेनें लेट; चेक करें शेड्यूल

Rail Roko Andolan पंजाब में किसानों का प्रदर्शन अभी भी जारी है। यह आंदोलन अब यात्रियों के लिए सिरदर्द बन गया है। रोजाना रेलगाड़ियों के रद रहने के साथ-साथ दिल्ली की तरफ से आने वाले रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। जिस वजह से स्टेशन पर यात्रियों की दिन के समय तो भले ही भीड़ न के बराबर हो रही है।

By Ankit Sharma Edited By: Himani Sharma Sat, 27 Apr 2024 09:58 PM (IST)
किसानों का प्रदर्शन यात्रियों के लिए बना सिरदर्द

जागरण संवाददाता, जालंधर। Kisan Andolan 2024: किसानों की तरफ से प्रदर्शन भले ही शंभू रेलवे स्टेशन पर किया जा रहा है, मगर रेल यातायात प्रभावित होने से जालंधर के लोग परेशान हैं। रोजाना रेलगाड़ियों के रद रहने के साथ-साथ दिल्ली की तरफ से आने वाले रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। जिस वजह से स्टेशन पर यात्रियों की दिन के समय तो भले ही भीड़ न के बराबर हो रही है, मगर दिन चढ़ने के बाद से भीड़ बढ़ने लग जाती है।

कई ट्रेनें रद

उनकी हालत तब पतली हो जाती है, जब उन्हें स्टेशन पर पहुंच कर पता चलता है कि उनकी रेलगाड़ी रद है या फिर निर्धारित समय से देरी पर आएगी। चूंकि अभी तक रेलवे की तरफ से रेलगाड़ियों के रद रहने संबंधी स्थिति को स्पष्ट नहीं किया जा रहा है। ऐसे में जिन यात्रियों की तरफ से रेल टिकट बुक किए गए हैं उन्हें तो मैसेज आ जाता है, मगर जिन्हें आपातकालीन स्थिति में या रोजाना सफर करना पड़ता है। उन्हें स्टेशन पर पहुंच कर ही रेलगाड़ियों की स्थिति मालूम पड़ती है।

यह भी पढ़ें: फिरोजपुर में CM मान का रोड शो, काका बराड़ के लिए किया चुनावी प्रचार; जल सप्लाई वर्कर्स ने काली झंडी दिखा किया विरोध

टिकट मिलने का इंतजार कर रहे यात्री

रवि कुमार कहते हैं कि शान ए पंजाब से दिल्ली आया जाया करते थे। मगर स्टेशन पर पहुंच कर ही पता चला कि रेल गाड़ी रद चल रही है। जिस वजह से अब वे वैकल्पिक रेल गाड़ी देख कर आगे का सफर करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। इसी तरह से सुरेश कुमार ने बताया कि सरयू यमुना एक्सप्रेस से उन्होंने जाना था, मगर ये रेलगाड़ी पहले से ही आठ घंटे देरी से आ रही है। इसलिए वे किसी और रेलगाड़ी में टिकट मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Bathinda Crime: सरकारी अस्‍पताल में मचा हंगामा, मरीज के परिजनों और अस्‍पताल स्‍टाफ के बीच मारपीट; इस वजह से हुआ विवाद

कौन सी रेलगाड़ी कितनी देर

अमृतसर स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस (12029) करीब पांच घंटे, अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस (12013) सवा दो घंटे, अमृतसर एक्सप्रेस (11057) सवा चार घंटे, सचखंड एक्सप्रेस (12715) नौ घंटे, आम्रपाली एक्सप्रेस (15707) पांच घंटे देरी से चल रही हैं। वहीं शान ए पंजाब एक्सप्रेस (12497), अमृतसर इंटरसिटी एक्सप्रेस (12459) रद रही।