Move to Jagran APP

अमृतसर में किसानों ने किया राष्ट्रीय एससी आयोग के चेयरमैन सांपला और सांसद श्वेत मलिक का घेराव

गुरु नगरी में शुक्रवार को किसान संगठनों के सदस्यों ने पूर्व पंजाब भाजपा प्रधान श्वेत मलिक की कांफ्रेंस में विघ्न डाला। इसी तरह श्री हरमंदिर साहिब माथा टेकने गए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला से भी उलझ गए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 05:27 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 05:27 PM (IST)
अमृतसर में हरमंदिर साहिब के बाहर राष्ट्रीय एससी आयोग के चेयरमैन विजय सांपला से बहस करते हुए एक किसान समर्थक।

अमृतसर, जेएनएन। पंजाब में भाजपा और उससे जुड़े नेताओं को किसानों द्वारा घेरने का सिलसिल थम नहीं रहा है। गुरु नगरी में शुक्रवार को किसान संगठनों के सदस्यों ने पूर्व पंजाब भाजपा प्रधान श्वेत मलिक की कांफ्रेंस में विघ्न डाला। इसी तरह,  श्री हरमंदिर साहिब माथा टेकने गए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। हरमंदिर साहिब के बाहर किसान नेताओं ने उनका विरोध किया। उन्होंने केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानूनों को लेकर सांपला से सवाल किए। जब सांपला ने इसका जवाब नहीं दिया तो किसान विरोध पर उतर आए। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के नेता बचित्तर सिंह के नेतृत्व में  किसानों के एक ग्रुप ने सांपला का श्री राम तीर्थ में माथा टेकने के दौरान भी घेराव कर विरोध किया।

loksabha election banner

श्री हरमंदिर साहिब में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला का विरोध करने वाला व्यक्ति किसी संगठन का सदस्य नहीं है बल्कि बठिंडा का रहने वाला है और इस समय ऑस्ट्रेलिया में रह रहा है। वह हरमंदिर साहिब में माथा टेकने आया था और इसी दौरान उसने कृषि कानून रद ना करने को लेकर सांपला के आगे पहुंचकर उनसे सवाल किए।

रेलवे स्टेशन पर श्वेत मलिक को घेरा

अमृतसर में रेलवे स्टेशन पर सांसद श्वेत मलिक का घेराव करने पहुंचे किसान और उनके समर्थक।

उधर, शहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक का भी किसान संगठनों ने जमकर विरोध में रेलवे स्टेशन पर जमकर विरोध किया। इस कारण श्वेत मलिक स्टेशन सुपरिटेंडेंट के कमरे के अंदर चले गए। बाद में अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। जबकि बाहर किसान और उनके समर्थक केंद्र सरकार विरोधी नारे लगाते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.