Move to Jagran APP

Punjab : पाकिस्तान से भारतीय सीमा में फिर घुसा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद लौटा

अमरकोट इलाके में आती बीओपी मंगली पर तैनात बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने शनिवार रात को 11.54 पर कंटीली तार के पास ड्रोन चलने की आवाज सुनी। नाइट विजन कैमरे की मदद से देखा कि भारतीय इलाके में एक ड्रोन तेजी से आगे बढ़ रहा था।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 10:58 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 12:57 PM (IST)
पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसे ड्रोन पर बीएसएफ ने की फायरिंग।

जागरण संवाददाता, तरनतारन। पाकिस्तान की ओर से शनिवार की रात को 11.54 पर सीमा पार से ड्रोन भेजा गया। जिसको देखते ही बीएसएफ जवानों ने गोलियां चलाई। जबकि सुबह साढ़े पांच बजे से इलाके में सर्च आभियान शुरु कर दिया गया है। अमरकोट इलाके में आती बीओपी मंगली पर तैनात बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने शनिवार रात को 11.54 पर कंटीली तार के पास ड्रोन चलने की आवाज सुनी। नाइट विजन कैमरे की मदद से देखा कि भारतीय इलाके में एक ड्रोन तेजी से आगे बढ़ रहा था। ड्रोन को देखते ही बीएसएफ जवानों ने गोलियां चलाई। करीब 34 राउंड फायर किए गए। जिसके बाद ड्रोन का कुछ भी पता नहीं चला। आज सुबह साढे पांच बजे बीएसएफ ने अमरकोट सेक्टर के करीब 14 किलोमीटर के घेरे में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। एसएसपी उपिंदरजीत सिंह घुम्मण कहते हैं कि पुलिस की ओर से बीएसएफ को पुरा सहयोग किया जा रहा है।

loksabha election banner

गौर हो कि 9 सितंबर की रात को सराय अमानत खां के पास ड्रोन देखा गया था। जिसके बाद अगले दिन सुबह सर्च आभियान के दौरान 6 किलो हेरोइन बरामद की थी। खूफिया सूचना है कि पाक की ओर से प्रत्येक रात को ड्रोन के माध्यम से असलाह, गोला बारूद और हेरोइन भेजने की तैयारी होती है। जिसके चलते सीमा पर बीएसएफ के साथ पंजाब पुलिस भी चौकस हो गई है।

बता दें कि पाकिस्‍तान की ओर से पंजाब में ड्रोन के माध्यम से नशीले पदार्थ के साथ भारी संख्या में हथियार व गोला-बारूद भेजने का गृह विभाग ने पहले ही अलर्ट कर रखा है। पंजाब के विभिन्न इलाकों में कई आतंकी भी काबू किए हैं। इन आतंकियों ने खुलासा किया था कि पंजाब को दहलाने की साजिश रची गई है और इसके लिए पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआद सक्रिय है। पाकिस्तान की नापाक हरकत को लेकर बीएसएफ के साथ पुलिस भी सक्रिय हो गई है।

यह भी पढ़ें-  श्रद्धा व धूमधाम से निकली बाबा नानक की बरात, पंज प्‍यारों की अगुवाई में हजारों संगतें शामिल, जगह-जगह भव्‍य स्‍वागत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.