Move to Jagran APP

रोजगार के लिए युवाओं को एक माह में मिलेंगे दो अवसर

बेरोजगारी से जूझ रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। जिले के युवाओं को रोजगार देने के लिए माह भर में दो अवसर दिए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 06:50 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 06:50 AM (IST)
रोजगार के लिए युवाओं को एक माह में मिलेंगे दो अवसर
रोजगार के लिए युवाओं को एक माह में मिलेंगे दो अवसर

शाम सहगल, जालंधर : बेरोजगारी से जूझ रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। जिले के युवाओं को रोजगार देने के लिए माह भर में दो अवसर दिए जा रहे हैं। इसमें पहले रोजगार विभाग द्वारा 27 अगस्त से पांच सितंबर तक जोमैटो के साथ मिलकर प्लेसमेंट अभियान चलाएगा। इसके तहत ऑनलाइन प्लेसमेंट की सुविधा दी जा रही है। वहीं, 24 सितंबर से 30 सितंबर तक जिला प्रशासन ऑनलाइन रोजगार मेला लगाएगा। इसमें सभी शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया है।

loksabha election banner

उद्योगपतियों से लेकर शिक्षण संस्थानों से कर रहे संपर्क

किसी समय केवल सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने तक सीमित जिला रोजगार विभाग अब लगातार गैर-सरकारी संस्थानों के साथ भी तालमेल बना रहा है। इसके तहत इन दो अवसरों के लिए जिला प्रशासन व रोजगार विभाग ने जिले के उद्योगपतियों से रिक्त पड़े पदों की रिपोर्ट मांगी है। इसके लिए विभाग उनके साथ बैठकें भी कर रहा हैं। इसी तरह शिक्षण संस्थानों के साथ भी तालमेल स्थापित करके अधिक से अधिक युवाओं को इन अवसरों का लाभ लेने को प्रेरित किया जा रहा है।

घर-घर नौकरी मिशन के लिए जारी है अभियान

रोजगार विभाग के डिप्टी डायरेक्टर जसवंत राय बताते हैं कि पंजाब सरकार के घर-घर नौकरी मिशन को सफल बनाने के लिए ये मुहिम चलाई जा रही है। इसके तहत रोजगार मेलों के अलावा लगातार प्लेसमेंट ड्राइव चलाई जाती है। इस बार जहां रोजगार मेले में दस हजार युवाओं को नौकरी की पेशकश की जाएगी, वहीं जोमैटो के साथ जारी मुहिम के तहत पांच सितंबर तक रोजगार के अवसर दिए जाएंगे।

ठेकेदारी प्रथा से दे रहे मुक्ति

जिला रोजगार व कारोबार विभाग के जरिये नौकरी हासिल करने वाले युवाओं को ठेकेदारी प्रथा से भी मुक्ति मिल रही है। जसवंत राय के मुताबिक विभाग द्वारा नौकरी दिलाने में पूरी तरह पारदर्शिता बरती जाती है। इसमें कोई भी गैर-सरकारी विभाग अपने मुलाजिम पर मनमाने नियम नहीं थोप सकता।

बेरोजगारी के दौर में बेहतर प्रयास

बस्ती बावा खेल के रहने वाले कारोबारी राजेश रिकू बताते है कि बेरोजगारी के इस दौर में जिला रोजगार व जिला प्रशासन ने बेहतर प्रयास किया है। विभाग के जरिये नौकरी हासिल करके किसी तरह के धोखे की गुंजाइश भी नहीं रहती है।

27 अगस्त से पांच सितंबर तक प्लेसमेंट के लिए इन नंबरों पर करें संपर्क

- 8264078600, 8288868694

नाम रजिस्टर करवाने के लिए : 0181-3335791 व 905692100

24 से 30 सितंबर तक रोजगार मेले के लिए यहां करें संपर्क

0181-2225791 या 9056921100 और www.श्चद्दह्मद्मद्व.ष्श्रद्व पर भी आवेदन किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.