जागरण संवाददाता, जालंधर : ट्रैफिक अव्यवस्था और सिक्स लेन प्रोजेक्ट की अनियमितताओं को लेकर भड़के डिप्टी कमिश्नर वरिदर कुमार शर्मा ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर की जमकर क्लास लगाई। भड़के डीसी ने कहा कि लोगों के 100 करोड़ खर्च करके सेना से जमीन भी ले ली और सड़कें फिर भी चौड़ी नहीं की। डीसी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि 100 करोड़ का साल का 10 करोड़ तो ब्याज ही बनता है और प्रोजेक्ट शुरू हुए 10 वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक रामामंडी से लेकर पीएपी चौक तक ट्रैफिक सुगमता से नहीं चल पा रहा है।

एनएचएआइ के नवनियुक्त प्रोजेक्ट डायरेक्टर कर्नल योगेश के साथ मुखातिब डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि करोड़ों रुपये खर्च करके रामामंडी और पीएपीके फ्लाईओवर तैयार किए गए, लेकिन हैरानी है कि इन दोनों के ही अगल-बगल में कोई दिशा सूचक बोर्ड ही नहीं लगाए गए हैं। रामामंडी चौक से होशियारपुर रोड, रामा मंडी से फगवाड़ा, रामा मंडी चौक से कैंट और रामा मंडी प्रवेश करने से पहले ही शहर में प्रवेश करने के लिए कोई दिशा सूचक नहीं है। दिशा सूचक बोर्ड के अभाव में वाहन चालक भटक रहे हैं। फगवाड़ा की तरफ से शहर में प्रवेश करने वाले वाहन गलती से पीएपी फ्लाईओवर की तरफ बढ़ना शुरू हो जाते हैं और हादसे की प्रबल संभावना बनती है। बावजूद इसके एनएचएआइ की तरफ से घोर लापरवाही बरती जा रही है।

डिप्टी कमिश्नर वरिदर कुमार शर्मा ने कहा है कि रामामंडी चौक के आसपास इतनी पर्याप्त जगह मौजूद है कि फगवाड़ा से शहर में प्रवेश करने वाला ट्रैफिक अलग लेन पर चल सकता है। होशियारपुर से जालंधर की तरफ मुड़ने वाला ट्रैफिक अलग लेन पर चल सकता है और अमृतसर से लुधियाना की तरफ और अमृतसर से होशियारपुर की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को भी अलग-अलग लेन पर रखा जाना अति जरूरी है। डीसी ने कहा कि इस बात का दबाव बनाया जा रहा है कि जल्द से जल्द ट्रैफिक का ट्रायल कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक पर्याप्त संख्या में दिशा सूचक बोर्ड और सड़कें चौड़ी नहीं हो जाती हैं, तब तक ट्रैफिक के लिए से हरगि•ा नहीं खोला जा सकता है। बारी बारी से ट्रैफिक रोकने से लगा लंबा जाम

वहीं दूसरी तरफ बाद दोपहर पीएपी की बंद पड़ी अप्रोच रोड पर ट्रैफिक मुलाजिम तैनात कर फगवाड़ा से अमृतसर की तरफ जाने वाले रोड पर ट्रैफिक चलाया गया। इस दौरान ट्रैफिक मुलाजिम एक बार शहर से बाहर निकल रहे ट्रैफिक को रोक रहे थे और पुल के ऊपर से आने वाले ट्रैफिक को चला रहे थे। इसी तरह से बारी-बारी ट्रैफिक रोकने की वजह से पीएपी चौक तक वाहनों ट्रैफिक जाम में फंस गए और फ्लाईओवर की अप्रोच रोड पर भी वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। इस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!