Move to Jagran APP

एससी आयोग व कारपोरेशन में सभी नियुक्तियां अनसूचित जाति वर्ग से करने की मांग

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी एससी विभाग की राज्य स्तरीय मीटिग में मुख्यमंत्री पद पर अनुसूचित जाति वर्ग के नेता चरणजीत सिंह चन्नी को लगाने पर हाईकमान का आभार जताया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 09:03 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 09:03 PM (IST)
एससी आयोग व कारपोरेशन में सभी नियुक्तियां अनसूचित जाति वर्ग से करने की मांग

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी एससी विभाग की राज्य स्तरीय मीटिग में मुख्यमंत्री पद पर अनुसूचित जाति वर्ग के नेता चरणजीत सिंह चन्नी को लगाने पर हाईकमान का आभार जताया गया। मीटिग में एक अन्य प्रस्ताव के तहत मांग की गई है कि पंजाब में अनुसूचित जाति आयोग, दलित विकास बोर्ड, एससी कारपोरेशन में चेयरमैन, सीनियर वाइस चेयरमैन, वाइस चेयरमैन और सभी मेंबर अनुसूचित जाति वर्ग से ही लगाए जाएं। मीटिग की अध्यक्षता एससी विभाग पंजाब के चेयरमैन व विधायक डा. राजकुमार चब्बेवाल ने की। एससी विभाग के केंद्रीय इंचार्ज सुरेश कुमार विशेष रूप से मौजूद रहे। सुरेश कुमार ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है और अनुसूचित जाति वर्ग के विकास पर पूरा फोकस किया गया है। मीटिग में ऐसी डिपार्टमेंट के महासचिव एवं मीडिया इंचार्ज पार्षद जगदीश समराय ने कहा कि 2017 में पंजाब में कांग्रेस सरकार लाने में भी अनुसूचित जाति वर्ग का अहम योगदान रहा है। अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के समय अनुसूचित जाति वर्ग ने कांग्रेस के समर्थन में बड़ा काम किया और पार्टी को मजबूत किया था। स अवसर पर मोहन सिंह भसीन, रविदर राजी, राजेंद्र सिंह मल्ल, इंदजीत सिंह, सुखीराम, हरबंस सिंह, परमजीत सिंह गिल मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.