Move to Jagran APP

अक्टूबर में शाम की बजाय दोपहर को उड़ेगी दिल्ली के लिए फ्लाइट, यह होगा शेड्यूल

अक्टूबर में दिल्ली से आदमपुर के लिए फ्लाइट दोपहर 12.20 के लगभग उड़ान भरेगी और आदमपुर से दोपहर 2.20 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 04:28 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 04:28 PM (IST)
अक्टूबर में शाम की बजाय दोपहर को उड़ेगी दिल्ली के लिए फ्लाइट, यह होगा शेड्यूल
अक्टूबर में शाम की बजाय दोपहर को उड़ेगी दिल्ली के लिए फ्लाइट, यह होगा शेड्यूल

जालंधर (मनुपाल शर्मा) : सर्दियों में पड़ने वाली धुंध से बचने के लिए आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट का समय आगामी 8 अक्टूबर से दोपहर 2.20 बजे हो सकता है। फ्लाइट का शेड्यूल बदलने का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। अगर डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (डीजीसीए) से इसकी स्वीकृति मिल जाती है जल्द नया शेड्यूल लागू हो जाएगा। उसके बाद दिल्ली से आदमपुर के लिए फ्लाइट दोपहर 12.20 के लगभग उड़ान भरेगी और आदमपुर से दोपहर 2.20 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी।

loksabha election banner

अभी स्पाइसजेट की फ्लाइट शाम 4.05 बजे दिल्ली से उड़ान भरती है और 5.20 बजे आदमपुर में लैंड करने का समय निर्धारित है। 20 मिनट रुकने के बाद फ्लाइट 5.40 बजे वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरती है। दिल्ली की फ्लाइट 1 घंटा 15 मिनट का समय लेती है। फिलहाल 8 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक के लिए शेड्यूल तैयार किया गया है और यही शेड्यूल सर्दियों में भी लागू रखा जा सकता है। 1 मई से शुरू हुई इस फ्लाइट की समय सारिणी में पहले भी एक बार तबदीली की जा चुकी है। शुरुआत में फ्लाइट बाद दोपहर 3.30 बजे दिल्ली से उड़ान भरती थी, जिसे अब 35 मिनट देरी से 4.05 बजे चलाया जा रहा है।

-------------------------

दस साल की विजिबिलिटी का विश्लेषण

नया फ्लाइट शेड्यूल उस आकलन के आधार पर तैयार किया गया है, जिसमें यह पाया गया है कि सर्दियों में आदमपुर एयरपोर्ट पर सर्वाधिक विजिबिलिटी (दृश्यता) बाद दोपहर 2 बजे से लेकर शाम लगभग 6 बजे तक रहती है। आकलन में आदमपुर एयरपोर्ट पर सर्दियों के दौरान पिछले 10 वर्ष तक रही विजिबिलिटी को शामिल किया गया है। इसी के आधार पर फ्लाइट के बाद दोपहर 2.20 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरने का प्रस्ताव है, ताकि फ्लाइट समय रहते दिल्ली में लैंड कर सके और धुंध और अन्य कारणों से फ्लाइट की संभावित कैंसिलेशन से बचा जा सके।

----------------------

अमृतसर में धुंध से उड़ानें प्रभावित होना आम

पंजाब और विशेषकर आदमपुरमें सर्दियों में काफी धुंध पड़ती है, जिससे विमानों की आवाजाही को बुरी तरह प्रभावित करती है। अमृतसर एयरपोर्ट पर भी धुंध की वजह से ही कई दिन तक फ्लाइट्स का आवागमन निर्धारित समय से पिछड़ कर रह जाता है और कई फ्लाइट्स को या तो डाइवर्ट करना पड़ता है या रद ही कर देना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.