Move to Jagran APP

Odd-Even फार्मूले से काबू होगी मकसूदां मंडी में भीड़, वेंडरों को जारी होंगे लाल और हरे पास

रोजाना 2000 वेंडरों को एंट्री के बजाय अब एक बार में केवल 1000 को मिलेगी मंडी में खरीदारी की अनुमति। 1000 के दो समूहों को हरे और लाल कार्ड जारी किए जाएंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 07:10 PM (IST)
Odd-Even फार्मूले से काबू होगी मकसूदां मंडी में भीड़, वेंडरों को जारी होंगे लाल और हरे पास
Odd-Even फार्मूले से काबू होगी मकसूदां मंडी में भीड़, वेंडरों को जारी होंगे लाल और हरे पास

जालंधर, जेएनएन। जिला प्रशासन ने मकसूदां मंडी में भीड़ नियंत्रित करने के लिए ऑड /ईवन फार्मूले को लागू करने का फैसला लिया गया है। डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने इस स्कीम को अंतिम रूप दिया है। उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य मंडी में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा घटाना है। उन्होने कहा कि रोजाना करीब 2000 फल और सब्जी बेचने वाले मंडी में आते हैं। उन्होंने कहा कि अब 2000 की बजाय रोजाना 1000 फल और सब्जी बेचने और खरीदने वालों को मंडी में आने की आज्ञा दी जाएगी।

loksabha election banner

सभी वेंडरों को नए सिरे जारी होंगे लाल और हरे पास

सभी 2000 वेंडरों को मंडी बोर्ड की तरफ से नए पास जारी किये जाएंगे। उन्होने कहा कि 1000 वेंडरों को लाल कार्ड दिए जाएंगे और वह सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को फल और सब्जियां खरीद कर लोगों के घरों तक सप्लाई करेंगे। बाकी के 1000 वेंडरों को मंगलवार,गुरुवार और शनिवार फल और सब्जियां खरीद कर बेचने के लिए हरे पास जारी किये जाएंगे। 

डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने कहा कि केवल के पास होल्डर को ही मंडी में आने की आज्ञा होगी। किसी अन्य को मंडी में नहीं आने दिया जाएगा। उन्होने कहा कि फल और सब्जियां बेचने के लिए ऑड/ईवन फार्मूले को बढाया जाएगा। सामाजिक दूरी को विश्वसनीय बनाया जाएगा। 

इसे लेकर हुई बैठक में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर पुलिस डी.सुधरविली, उपमंडल मैजिस्ट्रेट जालंधर-1 राहुल सिंधु, जिला मंडी अधिकारी दविंदर सिंह, जिला हेड जीओजी मेजर जनरल (रिटा.) बलविंदर सिंह, सहायक कमिश्नर पुलिस जसविंदर सिंह, उप जिला मंडी अधिकारी बीरइंदर सिंह व अन्य शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.