Move to Jagran APP

जालंधर में पिता ने मोबाइल पर PUBG खेलने से रोका तो स्टूडेंट ने खुद को गोली मार की खुदकुशी

बस्ती शेख का मानिक पढ़ाई में कमजोर था। घरवाले पढ़ने को कहते थे पर वह दिन भर मोबाइल पर जुटा रहता था। पिता ने मोबाइल छीना तो उसने खुदकुशी कर ली।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 01:24 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 01:24 PM (IST)
जालंधर में पिता ने मोबाइल पर PUBG खेलने से रोका तो स्टूडेंट ने खुद को गोली मार की खुदकुशी
जालंधर में पिता ने मोबाइल पर PUBG खेलने से रोका तो स्टूडेंट ने खुद को गोली मार की खुदकुशी

जालंधर, जेएनएन। बस्ती शेख के बड़ा बाजार में केमिस्ट की दुकान चलाने वाले चंद्रशेखर के बेटे मंथन शर्मा उर्फ मानिक ने अपने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मानिक डीएवी कॉलेज का छात्र था। पढ़ाई में कमजोर मानिक मोबाइल पर पबजी गेम खेलने का शौकीन था। पिता ने मोबाइल तोड़ दिया तो उसने जान देने जैसा खौफनाक कदम उठा डाला। चंद्रशेखर आरएसएस के कार्यकर्ता भी हैं।

loksabha election banner

चंद्रशेखर ने बताया कि उनका बेटा हर वक्त मोबाइल में ही लगा रहता था। इस वजह से पढ़ाई में भी उसके नंबर कम आए थे। वह डीएवी कॉलेज से बीबीए कर रहा था। इस बार फाइनल ईयर था, इसीलिए वह उसे पढ़ाई के लिए कहते थे। वीरवार सुबह भी उन्होंने उसे पढ़ाई करने के लिए कहा था लेकिन वह मोबाइल लेकर यहां-वहां जाता रहता था। उन्होंने कहा कि वह मोबाइल में पबजी गेम खेलता था। इस वजह से उन्होंने उसका मोबाइल तोड़ दिया था। बाद में वह उनका ही मोबाइल लेकर उसमें खेलने लगा था। उन्होंने कई बार समझाया था कि पढ़ाई करे, उसके नंबर बहुत कम आए हैं। पबजी गेम से कुछ बनने वाला नहीं है पर वह मानता नहीं था।

मानिक के पिता चंद्रशेखर ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनका बेटा ऐसा कदम उठा लेगा। उन्होंने मायूसी जताते हुए कहा कि अगर बच्चे पढ़ाई नहीं करते तो क्या मां-बाप ने डांट भी नहीं सकते।

एसीपी बरजिंदर सिंह ने बताया कि जांच में सामने आया है मानिक पढ़ाई में थोड़ा कमजोर था। बीकॉम में पढ़ता था और उसके परिजन उसे पढ़ने के लिए कहते थे। मानिक सारा दिन अपने मोबाइल पर लगा रहता था, जिसके चलते उसके पिता ने उसका मोबाइल छीन लिया। इसी बात से आहत होकर मानिक ने वीरवार करीब दोपहर 12 बजे पिता की लाइसेंसी रिवॉल्वर से कनपटी पर गोली मार ली। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया।

सुसाइड नोट में लिखा- मैं बहुत बुरा हूं

मानिक जान देने से पहले एक छोटा सुसाइड नोट भी छोड़ा है। इसमें उसने पेंसिल से लिखा है कि मैं बहुत बुरा हूं। उसकी मौत के बाद घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है। मानिक की मौत से पूरे मोहल्ले में शोक की लहर फैल गई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.