जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में कोरोना से बचाव को लेकर लोगों में वैक्सीन का रूझान फिर से बढ़ने लगा है। शुक्रवार को वैक्सीन लगने का सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि नेशनल हेल्थ मिशन के बैनर तले तैनात मुलाजिमों की हड़ताल वैक्सीन लगाने की राह में आड़े आ रही है। कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में रूझान बढ़ने के साथ आंकड़ों में उछाल दर्ज होने लगा है। शहर के सेंटरों में वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ लगेगी। देहात में स्टाफ की किल्लत की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बने सेंटर में वैक्सीन लगाने के लिए फिर से लंबी लाइनें लगने लगी है। वहीं सेहत विभाग की टीमें लोगों के घर तक पहुंचने लगी है और उन्हें वैकीन की डोज लगा रही है। इसके अलावा स्टाफ के सदस्य कुछ इलाकों में दूसरी लगवाने वालों को इक्टठा कर मिनी कैंप लगा रही है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि विभाग के स्टाक में 1.10 लाख के करीब डोज पड़ी है।

टीमें लोगों के घरों में भी दस्तक देने लगी है। हालांकि हड़ताल की वजह से स्टाफ की किल्लत आ रही है। शुक्रवार को भी 150 के करीब सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में वैक्सीन की डोज लगेगी। जिले में 2255757 डोज लग चुकी है। इनमें 1464926 पहली तथा 794832 दूसरी डोज वाले शामिल है।

Edited By: Vinay Kumar