Move to Jagran APP

हनी ट्रैप मामला: हेड कांस्टेबल की तलाकशुदा पत्नी निकली एक रात की 'लुटेरी दुल्हन'

ब्लैकमेल करने वाले मामले में पकड़े गए हनी ट्रैप गिरोह की सदस्य पुलिस कांस्टेबल की तलाकशुदा पत्नी एक रात की लुटेरी दुल्हन भी निकली।

By Edited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 01:28 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 11:11 AM (IST)
हनी ट्रैप मामला: हेड कांस्टेबल की तलाकशुदा पत्नी निकली एक रात की 'लुटेरी दुल्हन'

जालंधर, [मनीष शर्मा]। सरकारी अफसरों को महिलाओं के जरिए जाल में फंसाकर फर्जी रेड करके केस दर्ज करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने वाले मामले में पकड़े गए हनी ट्रैप गिरोह की सदस्य पुलिस कांस्टेबल की तलाकशुदा पत्नी एक रात की लुटेरी दुल्हन भी निकली। रिमांड के दौरान विजिलेंस ब्यूरो की पूछताछ में उसने खुद ये खुलासा किया। कपूरथला के काला संघिया चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल राजा सिंह के इस गिरोह की मेंबर उक्त महिला ने बताया कि कांस्टेबल पति से तलाक होने के बाद उसने एक ट्रक ड्राइवर से शादी की। शादी के अगले ही दिन वो गहने व बाकी कीमती सामान लेकर भाग निकली। ट्रक ड्राइवर ने उसके खिलाफ कार्रवाई की कोशिश की तो महिला ने उस पर ही उलटा केस दर्ज करवा दिया।

loksabha election banner

आखिर में ट्रक ड्राइवर को छह लाख रुपये देकर उससे पीछा छुड़ाना पड़ा। विजिलेंस ने इस बारे में ट्रक ड्राइवर से बात की तो उसने घटना की पुष्टि की और बताया कि वो इस वक्त मुंबई में ट्रक चला रहा है। उसने इस महिला को जालसाज बताते हुए इस मामले में उसके खिलाफ आगे कार्रवाई कराने से हाथ खड़े कर दिए। विजिलेंस ब्यूरो के मुताबिक इस महिला का पूर्व पति अब अमृतसर पुलिस में बतौर एएसआइ तैनात है। हालांकि तलाक के बाद उसका इससे कोई संपर्क नहीं रहा।

विजिलेंस द्वारा लिया गया तीन दिन का रिमांड मंगलवार को खत्म हो जाएगा। विजिलेंस मंगलवार को दोबारा तीनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड मागेगी। डीएसपी विजिलेंस सतपाल ने कहा कि गिरोह के सदस्यों से पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं। इनका दोबारा रिमांड लेने की कोशिश की जाएगी।

हनी ट्रैप का आइडिया इसका, अंजाम तक पहुंचाया राजा ने

विजिलेंस ब्यूरो की पूछताछ में पता चला कि कांस्टेबल से तलाक होने व ट्रक ड्राइवर से छह लाख वसूली के बाद वो हेड कांस्टेबल राजा सिंह के संपर्क में आई। राजा की प्रेमिका बनने के बाद इसी महिला के दिमाग में पैसे वाले लोगों को फंसाने का आइडिया आया। जिसे हेड कांस्टेबल राजा ने अंजाम तक पहुंचाया और उसने गजटेड अफसरों को छोड़ बाकी क्लास के सरकारी अफसरों को फंसाने की बात कही। जिसके बाद उन्होंने दूसरी महिला को भी अपने साथ मिला लिया और गिरोह बनाकर सरकारी अफसरों को हनी ट्रैप में फंसाकर फर्जी रेड के जरिये वसूली शुरू कर दी।

एक साल से लगा रखा था शादीशुदा अफसर पर ट्रैप

पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वो पिछले एक साल से लुधियाना के इस अफसर के पीछे लगे थे। पहले फेसबुक पर फ्रेंडशिप हुई और वहीं लाइक-कमेंट के जरिए उससे जुड़ने की कोशिश करते रहे। बाद में मैसेंजर के जरिए बात हुई और फिर नंबर एक्सचेंज हो गए। जिसके बाद वॉट्सएप पर बातचीत होने लगी। चूंकि अफसर शादीशुदा था और उसके बच्चे भी थे, इसलिए वो पहले डर रहा था कि कहीं पोल न खुल जाए। मगर, बाद में गिरोह की महिला से इतने लंबे समय तक संपर्क व बातचीत के बावजूद संबंधों का खुलासा न होने पर वो इनकी बातों में आ गया और जालंधर गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू में पहुंचकर फर्जी रेड का शिकार हो गया।

मरने से पहले दोस्त के साथ की बात ने बचाई जिंदगी

हनी ट्रैप गिरोह को पकड़ाने वाले अफसर ने विजिलेंस को बताया कि पैसे न दे पाने की वजह से उसे डर लगने लगा था कि उसका भेद परिवार के सामने खुल जाएगा। इस गिरोह की महिला के पास उसके वॉट्सएप पर की चैटिंग, फोन पर बातचीत की रिकॉर्डिंग आदि थी। वो धमकी दे रही थी कि परिवार को बताने के साथ सोशल मीडिया पर इसे वायरल कर देंगे। मजबूरन उसने सुसाइड करने की सोची। फिर उसने यह कदम उठाने से पहले अपने दोस्त को सारी बातें बताई। उसका दोस्त विजिलेंस के कुछ अफसरों का जानकार था, जिसने आगे बात की और फिर इसकी शिकायत विजिलेंस ब्यूरो जालंधर को कर दी और उक्त गिरोह को पकड़वा दिया।

नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी: एएसपी

कपूरथला के एएसपी सतिंदर सिंह का कहना है कि हेड कांस्टेबल राजा सिंह के हनी ट्रैप गिरोह में पकड़े जाने पर उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू हो गई है। उसके खिलाफ दर्ज हुए मामले का सारा ब्यौरा इकट्ठा किया जा रहा है। जिसके आधार पर उसके खिलाफ विभाग के नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.