Move to Jagran APP

Punjab Politics: जालंधर में हरीश चौधरी के निशाने पर रहे कैप्टन, डिप्टी सीएम सोनी ने कहा- 90 फीसद वादे पूरे किए

कांग्रेस प्रभारी जब कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बार-बार सवाल खड़े करते रहे तो पंजाब खादी बोर्ड के डायरेक्टर मेजर सिंह ने बीच में टोक कर ही सवाल दाग दिया कि साढ़े चार साल तक सब साथ थे और अब सत्ता बदल गई हैं तो बदलाखोरी की राजनीति शुरू हो गई।

By Edited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 01:10 AM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 09:37 AM (IST)
जालंधर में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी के साथ बैठक के दौरान नए-पुराने नेताओं में तीखी बहस हुई।

जागरण संवाददाता, जालंधर। पंजाब कांग्रेस के नए प्रभारी हरीश चौधरी की वर्करों के साथ मीटिंग में सरकार को लेकर कांग्रेस नेताओं में ही मतभेद सामने आए हैं। प्रभारी खुद पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को घेरते रहे और कांग्रेस सरकार के साढ़े चार साल को कटघरे में खड़ा कर दिया। उनके साथ आए उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी ने कहा कि सरकार ने 90 प्रतिशत वादे पूरे किए हैं। अपनी ही सरकार के काम पर उंगली उठाने से कांग्रेस के लिए चुनाव में विकास के मुद्दे को उठाना मुश्किल हो सकता है। कांग्रेस प्रभारी जब कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बार-बार सवाल खड़े करते रहे तो पंजाब खादी बोर्ड के डायरेक्टर मेजर सिंह ने बीच में टोक कर ही सवाल दाग दिया कि साढ़े चार साल तक सब साथ थे और अब सत्ता बदल गई हैं तो बदलाखोरी की राजनीति शुरू हो गई।

loksabha election banner

दूसरे नेताओं के समर्थक बताकर पदों से हटाने का काम किया जा रहा है। अपनी ही पार्टी के नेताओं की पगड़ी उछाली जा रही है। मेजर सिंह के आरोपों के बाद मीटिंग का माहौल भड़क गया और कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि वह कमरे में बैठकर सबकी बात सुनेंगे। मेजर सिंह ने कहा कि सबके बीच में ही बात की जाए। कांग्रेस के टकसाली नेताओं ने भी वर्कर मीट में पार्टी में भेदभाव का मुद्दा उठा दिया। टकसाली कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की और मीटिंग छोड़ कर जाने लगे तो इन्हें बमुश्किल रोका गया।

बाद में कांग्रेस प्रभारी ने बंद कमरे में इनकी बात सुनी। कार्यकर्ताओं में जोश तो दिखा और सभी विधायक और बड़े नेता पहुंचे लेकिन वर्कर मीट में बात न सुने जाने को लेकर नाराजगी भी दिखी। मीटिंग में कार्यकर्ताओं को सांसद चौधरी संतोख सिंह, पंजाब कांग्रेस के सहप्रभारी चेतन चौहान ने भी संबोधित किया। मीटिंग में कैबिनेट मंत्री परगट सिंह, मोहिंदर सिंह केपी, मेयर जगदीश राजा, विधायक बावा हैनरी, सुशील रिंकू, सुरिंदर चौधरी व हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया, चेयरमैन अमरजीत सिंह समरा, महिला कांग्रेस की नेशनल को-आर्डिनेटर डा. जसलीन सेठी, यूथ नेता विक्रम चौधरी, परमजीत सिंह रायपुर, नवजोत दहिया, डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी, बलदेव सिंह देव, सुखविंदर सिंह लाली, काकू आहलुवालिया और बड़ी गिनती में पार्षद व कार्यकर्ता शामिल हुए।

बेरी ने संभाली कमान, दरियों पर बैठे नेता-कार्यकर्ता

कांग्रेस भवन में हुए कार्यक्रम की कमान विधायक राजिंदर बेरी ने खुद संभाली। कांग्रेस भी बदली-बदली नजर आई और कुर्सियों के बजाय पार्टी नेता और कार्यकर्ता एक साथ दरियों पर ही बैठे। कभी पार्टी की रीढ़ रहे कांग्रेस सेवा दल के नेता भी सक्रिय दिखे और नेताओं के स्वागत के साथ-साथ व्यवस्था की भी जिम्मेवारी संभाली। कार्यक्रम में कार्यवाहक प्रधान बलदेव सिंह देव भी मौजूद रहे लेकिन विधायक बेरी ने ही सारा प्रबंध देखा।

नाराज टकसाली कांग्रेसियों से मिले कांग्रेस प्रभारी

हरीश चौधरी ने टकसाली कांग्रेसी गुट के नेताओं से बंद कमरे में मीटिंग की है। इन्होंने वर्कर मीट के दौरान ही आवाज उठाई थी। इनमें परमजीत सिंह बल, त्रिलोक सिंह सरां, सचिन सरीन, राजीव कक्कड़, सोनू शर्मा शामिल हैं। टकसाली कांग्रेसियों का आरोप है कि इन्हें सरकार के दौरान कहीं भी एडजस्ट नहीं किया गया जबकि वह 20 साल से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। हरीश चौधरी ने ने विश्वास दिलाया है कि जल्द ही सब की एक बैठक बुलाई जाएगी और सभी को उनका बनता हक दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.