जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिल्ली में मंदिर ढहाए जाने के मुद्दे पर पंजाब में किए जा रहे रविदास समुदाय के आंदोलन को समर्थन दिया है। कहा कि पार्टी समुदाय को मंदिर के फिर से निर्माण के मामले की पैरवी के लिए हरसंभव सहयोग देगी। हालांकि उन्होंने कहा कि समुदाय को सड़क मार्ग जाम करने जैसे कार्यक्रम को त्यागने की अपील की है।

यहां जारी एक बयान में जाखड़ ने कहा कि पार्टी समुदाय के साथ खड़ी है और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर दिल्ली में ढहाए गए मंदिर के लिए वही ऐतिहासिक स्थान फिर से अलॉट करने और मंदिर के फिर से निर्माण के मामले की पैरवी के लिए हरसंभव सहयोग दिया जाएगा। इसके साथ ही लोक हित में उन्होंने श्री गुरु रविदास जयंती समारोह समिति से अपील की कि वह सड़क मार्ग को जाम करना बंद कर दें, क्योंकि इससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जाखड़ का यह बयान कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा प्रधानमंत्री से मसले के हल की मांग करने और केस की पैरवी के लिए समुदाय को कानूनी और वित्तीय सहायता देने के दिए भरोसे के बाद आया है। मुख्यमंत्री ने रविवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ बातचीत कर इस मामले का शांतमयी निपटारा करने के लिए मदद करने के लिए कहा था, क्योंकि इससे रविदास समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस मामले को सुखदायक ढंग से समुदाय के हक में सुलझाने को यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस स्थान की बहाली और मंदिर और अन्य सम्बन्धित ढांचों के फिर से निर्माण के लिए पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी समुदाय के संघर्ष का साथ देगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!