सुक्रांत, जालंधर गणतंत्र दिवस पर इस बार झंडा फहराने के लिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जालंधर आ रहे हैं। वह गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में तिरंगे को सलामी देंगे। उनके दौरे को लेकर पुलिस ने शहर में सुरक्षा बढ़ा दी है। कोविड-19 के नियमों का पालन करवाने के साथ-साथ सुरक्षा चाक-चौबंद रखने के लिए 1500 जवानों की तैनाती की गई। इसके अलावा पैरामिलिट्री फोर्स, एआरपी और कमांडो दस्ता भी तैनात होगा। रविवार को बारिश के बावजूद शहर में सर्च अभियान चलाया गया। फ्लैग मार्च भी निकाला गया। उनके साथ सीआरपीएफ की तीन टुकड़ियां, दो एआरपी की कंपनी, कमाडों बटालियन दो कंपनी सहित पीसीआर दस्ते मौजूद रहे। पुलिस ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी और किसी भी लावारिस वस्तु को नहीं छूने और पुलिस को तुरंत सूचना देने की बात कही। इस दौरान वाहनों की चेकिग भी की गई। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर 29 स्पेशल नाके लगाने के आदेश भी दिए गए। सोमवार से शहर में सारे स्पेशल नाके लग जाएंगे। इन हाइटेक नाकों पर सीसीटीवी कैमरा भी शुरू कर दिए जाएंगे। नौ नाको पर सीसीटीवी कैमरा शुरू हो चुके हैं। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने सारे पुलिस अधिकारियों को भी खुद सुरक्षा का जायजा लेने के आदेश दिए हैं। एसीपी गुरप्रीत सिंह ने नेतृत्व में गढ़ा सहित आसपास के इलाकों में सर्च अभियान व फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान थाना सात के प्रभारी गगनदीप सिंह भी मौजूद थे। सीपी ने कहा-पीएपी से भी मंगवाई गई है फोर्स

पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने सारे थानों के प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि शहर के चौराहों पर नाकाबंदी बढ़ाई जाए। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित होटल तथा सार्वजनिक स्थानों व मुख्य बाजारों में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं। बाजारों में सादे कपड़ों में पुलिस कर्मियों को तैनात करने के आदेश दिए हैं। पीएपी से भी फोर्स मंगवाई गई है ताकि बाहर की सुरक्षा व्यवस्था को देखते कहीं थानों का काम प्रभावित न हो। सीपी ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिए किए जा रहे इंतजाम लगभग पूरे हो चुके हैं और शरारती तत्वों से भी सख्ती से निपटा जाएगा।

----

होटल, गेस्ट हाउस वालों को दी हिदायतें

सीपी ने सारे होटल, गेस्ट हाउस और पीजी संचालकों को भी हिदायतें जारी की है। अपने यहां पर रहने वाले किसी अनजान या संदिग्ध व्यक्ति की सूचना तुरंत पुलिस को दें। बिना आईडी किसी को भी कमरा न दें और यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

----

ट्रैफिक व्यवस्था भी रहे दुरुस्त

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस को भी आदेश जारी हुए हैं कि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। सीपी ने सारे ट्रैफिक अधिकारियों को बाजारों में बड़े वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने और दुकानदारों को भी हिदायत दी गई है कि अपने वाहन या ग्राहकों के वाहन ढंग से लगवाएं जिससे जाम की समस्या न हो।

Edited By: Jagran