Move to Jagran APP

21 से 30 तक गड़बड़ाएगी सफाई व्यवस्था!

स्वच्छता पखवाड़े में शहर की सफाई व्यवस्था बेहतर होने की बजाय और बिगड़ सकती है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 12:10 PM (IST)
21 से 30 तक गड़बड़ाएगी सफाई व्यवस्था!
21 से 30 तक गड़बड़ाएगी सफाई व्यवस्था!

जागरण संवाददाता, जालंधर : स्वच्छता पखवाड़े में शहर की सफाई व्यवस्था बेहतर होने की बजाय और बिगड़ सकती है। निगम के सभी 12 सेनेटरी व दो चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टरों ने निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा को पत्र सौंपकर 21 से 30 सितंबर तक सामूहिक छुट्टी मंजूर करने की गुजारिश की है।

loksabha election banner

हेल्थ ब्रांच के कामकाज की कमान संभल रहीं ज्वाइंट कमिश्नर आशिका जैन से सेनेटरी इंस्पेक्टरों को पड़ी डांट के बाद सभी इंस्पेक्टरों ने कमिश्नर को पत्र सौंपकर 21 से 30 सितंबर तक सामूहिक अवकाश पर जाने की बात कही है। हालांकि, सेनेटरी इंस्पेक्टरों द्वारा कमिश्नर को सौंपे गए पत्र में ज्वाइंट कमिश्नर की डांट का कोई उल्लेख न करते हुए सारा नजला हेल्थ अफसर डाक्टर श्रीकृष्ण पर गिराया है। पत्र में कहा है कि सभी सेनेटरी इंस्पेक्टर व चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर निगम के हेल्थ अफसर के रवैये से परेशान हैं। उनसे 10 से 12 घंटे काम लिया जा रहा है। पब्लिक के सामने उनका अपमान किया जाता है। ऐसे माहौल में काम करना संभव नहीं। इसके चलते सबने सामूहिक छुट्टी पर जाने का फैसला किया है।

बीते सोमवार को सेनेटरी इंस्पेक्टरों द्वारा कमिश्नर को सौंपे गए पत्र पर फिलहाल यथास्थिति बनी हुई है। कमिश्नर कार्यालय द्वारा फिलहाल इस संबंध में सेनेटरी इंस्पेक्टरों को छुट्टी रद करने के निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। बताया जा रहा है कि फिलहाल 19 और 20 को सेनेटरी इंस्पेक्टर छुट्टी पर हैं। इसके चलते अभी निगम प्रशासन की ओर से इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

उधर, इस संबंध में निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने कहा कि निगम में कोई दिक्कत नहीं है, सब ठीक कर लिया जाएगा। हेल्थ अफसर की चुगली से सेनेटरी इंस्पेक्टरों को पड़ी डांट

निगम के एक सेनेटरी इंस्पेक्टर ने बताया कि सारा मामला हेल्थ अफसर डॉक्टर श्रीकृष्ण की वजह से बिगड़ा है। सेनेटरी इंस्पेक्टर की मानें तो ज्वाइंट कमिश्नर आशिका जैन ने स्टाफ से शहर में मौजूद झुग्गियों की संख्या की पूरी रिपोर्ट बीते वीरवार तक सौंपने के निर्देश दिए गए थे। सेनेटरी इंस्पेक्टर ने बताया कि हेल्थ अफसर सोमवार को ज्वाइंट कमिश्नर कार्यालय पहुंचे। उन्होंने ज्वाइंट कमिश्नर से सभी सेनेटरी इंस्पेक्टरों व चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टरों द्वारा रिपोर्ट नहीं सौंपने के साथ ही उनके कामकाज करने के तरीके की भी शिकायत की। इस पर ज्वाइंट कमिश्नर ने सभी को अपने कार्यालय बुलाया और डांट लगा दी। सेनेटरी इंस्पेक्टर ने बताया कि उस दौरान ज्वाइंट कमिश्नर के कार्यालय में कुछ बाहर के लोग भी बैठे थे। इसके चलते सबने सामूहिक छुट्टी पर जाने का फैसला किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.