जागरण संवाददाता, जालंधर : दैनिक जागरण व सेंट जोसेफ कांवेंट स्कूल कैंट रोड की ओर से स्कूल में बाल दिवस का आयोजन किया गया। समारोह की शुरुआत छात्रा सिम्मी ने सरस्वती वंदना से की। इसके बाद नन्हें मुन्ने बच्चों ने बम बम बोले.. मस्ती में डोले गीत पर डांस पेश किया। नवदीप ने डब्लयूडब्लयूएफ की कमेंटरी प्रस्तुत की। दमनप्रीत ने कविता मैं हूं किताब पेश की जिसे लोगों ने खूब सराहा। सक्षम ने गीत इक कुड़ी जिदा नाम मोहब्बत पेश किया। गुरवीर सिंह व टीम ने भंगड़ा पेश किया। यतिक ने कविता सुनाई व दमनजीत ने कराटे की प्रस्तुति दी। उमा व उसके साथ आशीष और प्रणव ने डांस किया।

इस मौके पर स्पेशल एजुकेटर रेखा कश्यप ने बताया कि स्कूल में 75 स्पेशल बच्चे हैं और ये नॉर्थ इंडिया का ऐसा पहला स्कूल है जहां स्पेशल बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाता है। डॉ. भानु की टीम द्वारा बच्चों की फिजियोथेरेपी भी की जाती है।

जागरण प्रकाशन लिमिटेड के महाप्रबंधक नीरज शर्मा ने कहा कि ये बच्चे आम बच्चे नहीं बल्कि ग्रीन स्टार हैं। ये बच्चे परमात्मा का रूप है इसीलिए कुछ खास लोगों को ही भगवान की ओर से ये अनमोल उपहार मिलता है।

वही, दैनिक जागरण के स्थानीय संपादक अमित शर्मा ने कहा कि हमें सबसे पहले इंसान बनना जरूरी है। हमें इन बच्चों के साथ अपनी नौकरी समझ के नहीं बल्कि अपना क‌र्त्तव्य समझ कर इनको आगे बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए।

इस अवसर पर रेडियो सिटी की प्रोग्रामिंग हेड सीमा सोनी, सिस्टर रोजमी, सिस्टर निर्मला, स्पेशल एजुकेटर नवजोत सरूप, ममता शर्मा मौजूद रहीं। अंत में बाल दिवस के उपलक्ष्य पर केक भी काटा गया व नन्हें मुन्ने बच्चों को दैनिक जागरण की ओर से स्पेशल गिफ्ट दिए गए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!