Move to Jagran APP

कार स्पेयर पा‌र्ट्स कारोबारी को अगवा कर लाइसेंसी रिवाल्वर से धमकाया, रबड़ की पाइप से पीटा

पुलिस ने थाना पांच में आरोपितों के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। एसएचओ रविंदर कुमार ने कहा कि आरोपित ट्रैवल एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया है उसकी फा‌र्च्यूनर गाड़ी व रिवाल्वर भी जब्त कर लिया गया है।

By Edited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:02 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 08:27 AM (IST)
कार स्पेयर पा‌र्ट्स कारोबारी को अगवा कर लाइसेंसी रिवाल्वर से धमकाया, रबड़ की पाइप से पीटा
आरोपित ने लाइसेंसी रिवाल्वर से शिकायतकर्ता के पैरों में गोलियां चलाई और रबड़ की पाइप से पीटा।

जालंधर, जेएनएन। भाई के साथ हुई मामूली हाथापाई का बदला लेने को ट्रैवल एजेंट ने कत्ल केस में जमानत पर आए आरोपित व उसके साथी के साथ मिलकर दिनदहाड़े कार स्पेयर पा‌र्ट्स कारोबारी को उसी की कार में अगवा करवा लिया। इसके बाद अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से उसके पैरों में गोलियां चलाई और रबड़ की पाइप से पीटा।

loksabha election banner

पुलिस ने थाना पांच में आरोपितों के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। एसएचओ रविंदर कुमार ने कहा कि आरोपित ट्रैवल एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया है उसकी फा‌र्च्यूनर गाड़ी व रिवाल्वर भी जब्त कर लिया गया है। कार स्पेयर पा‌र्ट्स कारोबारी रजत भाटिया ने पुलिस को बताया कि मंगलवार दोपहर बाद करीब पौने चार बजे वह घर से वरना कार नंबर पीबी 08ईएफ-0023 पर चिट्टा स्कूल बस्ती शेख की तरफ आ रहा था। रास्ते में उसे हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर आया उत्तम सिंह नगर का अजयपाल सिंह निहंग, काला संघिया रोड का निहंग का दोस्त रूपा बुलेट मोटरसाइकिल पर जाते दिखे। उसे देख दोनों ने मोटरसाइकिल से उसका पीछा करना शुरू कर दिया।

चिट्टा स्कूल पहुंचने पर दोनों ने मोटरसाइकिल उसकी कार के आगे लगा दी। उसने कार रोकी तो अजयपाल ने उसे कार से बाहर निकलने को कहा। वह बाहर निकला तो निहंग ने कार की चाबी व मोबाइल छीन लिया। फिर धमकी देते हुए उसे उसी की कार में ड्राइवर की बगल वाली सीट पर बैठाया और देयोल नगर की तरफ ले गया। वहां पहले से ही जालंधर हाइट्स के फ्लैट नंबर 404 में रहने वाला ट्रैवल एजेंट पवन कुमार अपनी फा‌र्च्यूनर गाड़ी पीबी 05एजी-6058 लेकर खड़ा था। उसे देखते ही पवन ने गालियां निकालनी शुरू कर दी और जेब से लाइसेंसी रिवाल्वर निकालकर जान से मारने की धमकी देते हुए चार-पांच फायर उसके पैरों की तरफ किए। फिर अजयपाल ने पवन से उसका रिवाल्वर पकड़ा और उसके मुंह पर लगाते हुए धमकी दी कि दो लाख रुपये दो वरना जान से मार दूंगा।

रजत ने कहा कि उसने उनकी मिन्नतें करते हुए कहा कि वह सिर्फ पचास हजार रुपये ही दे सकता है। इतना सुनकर पवन भड़क गया और रबड़ की पाइप से उसे पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह एक नवंबर तक एक लाख रुपये देने की मिन्नतें करने के बाद उसे इस शर्त पर छोड़ा गया कि इसके बारे में किसी को नहीं बताएगा। उन्होंने धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो जान से मार देंगे। फिर अजयपाल ने उसे कार की चाबी व मोबाइल लौटा दिया। इसके बाद रूपा मोटरसाइकिल पर और अजयपाल व पवन फा‌र्च्यूनर में बैठकर चले गए।

निहंग ने दी धमकी. कोई गल्ल होई तां मैं घर वड़ना ते सारा टब्बर फाड़ूंगा

रजत ने कहा कि वह कार से घर पहुंचा और अपने माता-पिता को बात बताई। तभी उसके मोबाइल पर अजयपाल ने वाट्सएप पर मैसेज भेजा कि तुरंत उसे फोन करे। उसने फोन किया तो अजयपाल निहंग ने धमकी दी कि 'बंदेयां वांग रहीं, जेकर कोइ गल्ल होई ता मैं घर वड़ना ते सारा टब्बर फाड़ूंगा, जे बंदेयां वांगू रहेंगा तां यार बणाके दिल नाल लाके रखांगे, जो गलती है तेरी, दसती तैंनूं, अग्गे बंदेयां वांगू चलेगा ता ठीक है नहीं ता तैनूं पता ही है, ज्यादा मैं नहीं केहणा है। वाट्सएप काल पर दी धमकी को रजत ने अपनी माता के फोन पर रिकार्ड कर लिया।

मामूली हाथापाई का लिया बदला कार स्पेयर पा‌र्ट्स कारोबारी ने कहा कि करीब 20-22 दिन पहले वह अपने घर के बाहर बिरयानी की दुकान पर बैठे थे। वहां बस्ती शेख निवासी विजय कुमार ने उसके साथ गाली-गलौच की थी। इस दौरान उसकी विजय से मामूली हाथापाई हुई थी। इसी गुस्से में आकर विजय के ट्रैवल एजेंट भाई पवन कुमार ने अजयपाल निहंग व रूपा के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की। रद होगा लाइसेंस पुलिस ने लाइसेंसी रिवाल्वर का दुरुपयोग करने की वजह से इस केस में आरोपितों पर आ‌र्म्स एक्ट भी लगाया है। रिवाल्वर जब्त करने के बाद अब पुलिस लाइसेंस रद करने के लिए पुलिस कमिश्नरेट की लाइसें¨सग ब्रांच को भी रिपोर्ट भेजेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.