Move to Jagran APP

अंडर ब्रिज को नुकसान पहुंचाने के मामले में कांग्रेसी पार्षद के खिलाफ निगम कमिश्नर को दी शिकायत

नगर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा को शिकायत देकर कांग्रेसी पार्षद सुशील कालिया पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

By Edited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 02:32 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 04:01 PM (IST)
अंडर ब्रिज को नुकसान पहुंचाने के मामले में कांग्रेसी पार्षद के खिलाफ निगम कमिश्नर को दी शिकायत
अंडर ब्रिज को नुकसान पहुंचाने के मामले में कांग्रेसी पार्षद के खिलाफ निगम कमिश्नर को दी शिकायत

जागरण संवाददाता, जालंधर! चंदन नगर अंडर ब्रिज को नुकसान पहुंचाने के मामले में पूर्व विधायक केडी भंडारी, भाजपा पार्षदों और पूर्व पार्षदों ने नगर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा को शिकायत देकर कांग्रेसी पार्षद सुशील कालिया पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। केडी भंडारी ने निगम कमिश्नर से कहा कि कांग्रेसी पार्षद ने करीब 45 करोड़ की लागत से बने चंदन नगर अंडर ब्रिज को बिना मंजूरी तीन जगह से तोड़ा है। जिस तरह से अंडर ब्रिज की दीवार में छेद किए गए हैं वह अंडर ब्रिज के स्ट्रक्चर के लिए नुकसानदायक हो सकता है। निगम कमिश्नर ने कहा कि अंडर ब्रिज की दीवार में छेद करने के लिए किसी ने मंजूरी नहीं ली थी। इसकी जांच करवाई जाएगी और रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

केडी भंडारी ने मांग की है कि कांग्रेसी पार्षद सुशील कालिया पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि पब्लिक प्रॉपर्टी को दोबारा कोई नुकसान ना पहुंचाएं। केडी भंडारी के साथ पूर्व पार्षद कंवलजीत सिंह बेदी, अश्वनी भंडारी, पार्षद सुशील शर्मा, बलजीत प्रिंस, अमित सन्धा, वरेश मिंटू, कुलदीप लुबाना, जौली बेदी, हैप्पी दीवान, ललित चड्डा, जोगिंदर बहल, गुरदीप काला, गुरप्रीत सिंह, गुरदीप नागरा, विनोद सैनी, कुलवंत शर्मा, रितेश मनु, मोहित खुराना, सिमरजीत सिंह सोनू, पंकज अरोड़ा उपस्थित रहे।

जांच रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई : निगम कमिश्नर

नगर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने कहा कि शिकायत के आधार पर जांच के आॅर्डर कर दिए हैं। एसई बीएंडआर जांच करके रिपोर्ट देंगे। इसी के आधार पर कार्रवाई तय होगी। पीडब्ल्यूडी करेगा स्ट्रक्चर को नुकसान की जांच चंदन नगर अंडर ब्रिज पीडब्ल्यूडी ने बनाया था। विधानसभा चुनाव 2017 से पहले ही अंडर ब्रिज का उद्घाटन हुआ था। अंडर ब्रिज नगर निगम को ट्रांसफर किया जा चुका है लेकिन ब्रिज की डिजाइ¨नग और स्ट्रक्चर का रिकार्ड पीडब्ल्यूडी के पास ही है। अंडर ब्रिज की दीवार में ड्रिल मशीन से तीन जगह छेद करने से स्ट्रक्चर को कोई नुकसान तो नहीं पहुंचा इसकी जांच पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर ही करेंगे।

कांग्रेसियों को हजम नहीं हो रहा अंडरब्रिज

पूर्व विधायक केडी भंडारी ने कहा कि कांग्रेसियों को चंदन नगर अंडरब्रिज हजम नहीं हो रहा है। कांग्रेसी 15 साल में कुछ नहीं कर पाए, इसलिए अकाली-भाजपा सरकार के समय बनवाए गए अंडर ब्रिज से उन्हें समस्या है। कांग्रेसी अंडर ब्रिज को दूसरा दोमोरिया पुल बनाना चाहते हैं। इसीलिए बार-बार अंडर ब्रिज से छेड़छाड़ की जा रही है। अंडर ब्रिज में बरसात के दौरान पानी खड़ा हो इसके लिए हर तरह की साजिश की जा रही है।

पार्षद ने अंडर ब्रिज में डलवाई पाइप, मामला चुनाव अधिकारी तक पहुंचा

भाजपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से कर दी है। चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण ऐसे काम नहीं हो सकते हैं। भाजपा की शिकायत के बाद चुनाव अधिकारी ने नगर निगम के एसडीओ भाग सिंह को मौके पर जांच के लिए भेजा। एसडीओ ने मौके का मुआयना किया है। इस पर चुनाव अधिकारी फैसला देंगे।

चुनाव आयोग का नोटिस मिलने पर जवाब दूंगा : सुशील कालिया

पार्षद सुशील कालिया ने कहा कि चुनाव आयोग को भेजी शिकायत पर जब नोटिस आएगा, तो उसका जवाब दूंगा। अंडर ब्रिज में जो काम करवाया गया है वह वार्ड नंबर 64 के मेनटनेंस के टेंडर में से करवाया गया है। आरयूबी पब्लिक की प्रॉपर्टी है और किसी के निजी फंड से नहीं बना है। जो समय की सरकार होती है वहीं इसकी देखभाल करती है।

भंडारी की केक पॉलिटिक्स, मेयर का जन्मदिन मनाया, शिकायत भी की

पूर्व विधायक केडी भंडारी ने नगर निगम में आज केक पॉलिटिक्स की। जब भंडारी नगर निगम पहुंचे तो निगम कमिश्नर ऑफिस में नहीं थे। भंडारी मेयर जगदीश राजा से मिलने के लिए मेयर ऑफिस चले गए। वहां जाकर पता चला कि मेयर का जन्मदिन है। भंडारी ने पार्टी के साथियों को तुरंत केक लेने भेजा। भंडारी ने मेयर से केक कटवाया और उनका मुंह मीठा करवाया। इसके बाद पार्षदों की तरफ से उनकी शिकायतें भी मेयर को बताईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.