Move to Jagran APP

साक्षरता के लिए मुहिम चलाएगी भावामस, जतिन बने यूथ विंग के जिला उपप्रधान Jalandhar News

भावामस के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक बावा ने कहा कि आज भी कई ऐसी सरकारी योजनाएं हैं जो जरूरतमंदों तक पहुंच ही नहीं पाती जिस कारण वे शिक्षा के अधिकार से वंचित रह जाते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 02:15 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 02:15 PM (IST)
साक्षरता के लिए मुहिम चलाएगी भावामस, जतिन बने यूथ विंग के जिला उपप्रधान Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। भारतीय वाल्मीकि महासंघ (भावामस) परिवार की तरफ से जल्द साक्षरता मिशन के लिए मुहिम चलाई जाएगी। जिसके तहत समाज के गरीब व जरूरतमंद बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने के प्रयास किए जाएंगे। संगठन के यूथ विंग के जिला चेयरमैन लवली कपूर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे राष्ट्रीय चेयरमैन दीपक बावा ने यह घोषणा की।

loksabha election banner

इस दौरान बावा ने कहा कि देश को खुशहाल बनाने के लिए हर वर्ग का शिक्षित होना जरूरी है। जबकि गरीब, एससी-बीसी और जरूरतमंद परिवार इससे वंचित रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि आज भी कई ऐसी सरकारी योजनाएं हैं, जो जरूरतमंद लोगों तक पहुंच ही नहीं पाती, जिस कारण वे शिक्षा के अधिकार से वंचित रह जाते हैं। संगठन की तरफ से उक्त योजनाओं को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जाएगा।

बावा ने यूथ विंग का विस्तार करते हुए जतिन घारु को जिला उप चेयरमैन नियुक्त किया। उन्होंने कहा कि यूथ विंग को मजबूत करने के बाद ही संगठन का अगला विस्तार किया जाएगा। इस मौके पर संगठन की गतिविधियों पर भी चर्चा की गई। कार्यक्रम में यूथ विंग के सचिव शुभम, रिजवान, हरप्रीत, गुरदीप मंगू, रॉकी नंदनपुर, संयम भंडारी आदि मौजूद थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.