जालंधर, जेएनएन। भारतीय वाल्मीकि महासंघ (भावामस) परिवार की तरफ से जल्द साक्षरता मिशन के लिए मुहिम चलाई जाएगी। जिसके तहत समाज के गरीब व जरूरतमंद बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने के प्रयास किए जाएंगे। संगठन के यूथ विंग के जिला चेयरमैन लवली कपूर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे राष्ट्रीय चेयरमैन दीपक बावा ने यह घोषणा की।

इस दौरान बावा ने कहा कि देश को खुशहाल बनाने के लिए हर वर्ग का शिक्षित होना जरूरी है। जबकि गरीब, एससी-बीसी और जरूरतमंद परिवार इससे वंचित रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि आज भी कई ऐसी सरकारी योजनाएं हैं, जो जरूरतमंद लोगों तक पहुंच ही नहीं पाती, जिस कारण वे शिक्षा के अधिकार से वंचित रह जाते हैं। संगठन की तरफ से उक्त योजनाओं को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जाएगा।

बावा ने यूथ विंग का विस्तार करते हुए जतिन घारु को जिला उप चेयरमैन नियुक्त किया। उन्होंने कहा कि यूथ विंग को मजबूत करने के बाद ही संगठन का अगला विस्तार किया जाएगा। इस मौके पर संगठन की गतिविधियों पर भी चर्चा की गई। कार्यक्रम में यूथ विंग के सचिव शुभम, रिजवान, हरप्रीत, गुरदीप मंगू, रॉकी नंदनपुर, संयम भंडारी आदि मौजूद थे।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!