Move to Jagran APP

Bharti Singh FIR: ​​​​​दाढ़ी-मूंछ पर टिप्पणी करने वाली भारती की मुश्किलें हुईं दोगुनी, अमृतसर के बाद अब जालंधर में भी FIR

Bharti Singh FIR Punjab हास्य कलाकार और टीवी शो होस्ट भारती सिंह को दाढ़ी-मूछ पर टिप्पणी करना भारी पड़ा है। सिख समाज के विरोध के बाद सोमवार को उन पर अमृतसर कोतवाली में केस दर्ज किया गया था। अब जालंधर के आदमपुर में भी एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 12:31 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 12:31 PM (IST)
Bharti Singh FIR: ​​​​​दाढ़ी-मूंछ पर टिप्पणी करने वाली भारती की मुश्किलें हुईं दोगुनी, अमृतसर के बाद अब जालंधर में भी FIR
Bharti Singh FIR हास्य कलाकार भारती सिंह की फाइल फोटो।

जेएनएन, जालंधर/ अमृतसर। दाढ़ी व मूंछ पर टिप्पणी करके विवादों में घिरी हास्य कलाकार भारती सिंह की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। टिप्पणी को लेकर भड़के सिख संगठनों के विरोध के बीच अमृतसर कोतवाली के बाद अब उन पर जालंधर के आदमपुर थाने में भी केस दर्ज कर लिया गया है। आदमपुर के थाना प्रभारी बलविंदर सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि रविदास टाइगर फोर्स की शिकायत पर भारती सिंह पर केस दर्ज कर लिया गया है।  भारती सिंह मूल रूप से अमृतसर की ही रहने वाली हैं। वह गुरुनगरी में ही पैदा हुई थी और यहीं से उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।

loksabha election banner

सोमवार को भड़के सिख संगठनों स्त्री अकाली दल, अकाली दल बादल और सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन ग्रेवाल के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अमृतसर में पहले भारती सिंह के घर के बाहर रोष प्रदर्शन किया था। इसके बाद पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर रोष जताया और भारती के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी भी क्रुद्ध

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने भी मामले का सख्त नोटिस लिया है। मामले को लेकर एसजीपीसी ने अमृतसर के पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी, जिसके बाद भारती सिंह के खिलाफ थाना कोतवाली में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है। हालांकि, इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो जारी कर भारती सिंह ने इस मामले को लेकर माफी मांग ली है।

सिख समुदाय ने की सख्त कार्रवाई की मांग

एसजीपीसी की ओर से पुलिस कमिश्नर को भेजे शिकायत पत्र में कहा गया कि एक टीवी शो में हास्य कलाकार भारती सिंह ने दाढ़ी और मूंछ को लेकर एतराज योग्य शब्दों का प्रयोग किया है। शो के दौरान भारती सिंह ने सिख धर्म का सीधा नाम नहीं लिया है, परंतु दाढ़ी और मूंछ पर की गई टिप्पणी सिख धर्म को नीचा दिखाने के बराबर है, इसे सिख पंथ सहन नहीं करेगा। उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.