Move to Jagran APP

Cyber Crime Alert, फेसबुक पर वीडियो काल आए तो रहें सावधान, आप हो सकते हैं ब्लैकमेल

अगर आप को कोई फेसबुक वीडियो काल आती है तो रिसीव करने से पहले सौ बार सोचे। ऐसा न हो कि वीडियो काल करने वाला किसी लड़की के साथ आप की तस्वीरें क्लिक करके ब्लेकमेल न करता हो।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 04:59 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 06:57 PM (IST)
Cyber Crime Alert, फेसबुक पर वीडियो काल आए तो रहें सावधान, आप हो सकते हैं ब्लैकमेल
भिखीविंड निवासी 30 वर्षीय युवक सूचेत धवन के साथ हुआ है।

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। अगर आप फेसबुक, इंस्टाग्राम इस्तेमाल के शौकीन हैं तो जरा सावधान रहिए। अगर आप को कोई वीडियो काल आती है तो रिसीव करने से पहले सौ बार सोचें। ऐसा न हो कि वीडियो काल करने वाला किसी लड़की के साथ आप की तस्वीरें क्लिक करके ब्लेकमेल कर ले। अगर आप ब्लेकमेलिंग से बच भी जाते हैं तो ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो सकती हैं और आप को बेवजह बदनामी झेलनी पड़ेगी। ऐसा ही एक मामला सीमावर्ती कस्बा भिखीविंड निवासी 30 वर्षीय युवक सूचेत धवन के साथ हुआ है।

loksabha election banner

पांच सितंबर की रात को 12 से 1 बजे के बीच सूचेत धवन को फेसबुक अकाउंट पर वीडियो काल आई। युवक ने बिना सोचे वीडियो काल रिसीव कर ली। उसमें न्यूड लड़की ने सुचेत के साथ बातचीत का प्रयास किया। सूचेत के फेस को वीडियो में रिकार्ड कर लिया। आरती शर्मा लड़की के नाम पर बने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से सूचेत के साथ क्या हुआ, यह पहले उसे समझ में नहीं आया था। कुछ देर बाद वाट्सएप नंबर 88889-60000 पर मोबाइल नंबर 85188-97638 से मैसेज के माध्यम से धमकी मिली कि अगर 21 हजार, 500 रुपये की राशि न भेजी तो आपत्तिजनक वीडियो उसके दोस्तों और परिवारिक सदस्यों को भेज दी जाएगी। सूचेत ने 21 हजार, 500 रुपये की राशि नहीं भेजी।

इसके बाद उसकी वीडियो कई दोस्तों को सेंड कर दी गई। सूचेत ने दैनिक जागरण को बताया कि वीडियो सेंड करने के बावजूद उसे नंबर बदल-बदलकर धमकियां मिल रही हैं। सूचेत ने इस बाबत थाना भिखीविंड में शिकायत की है। थाना प्रमुख इंस्पेक्टर नवदीप सिंह ने प्राथमिक जांच के बाद सूचेत धवन के बयान पर आरती शर्मा नामक युवती के खिलाफ 384 आइपीसी 67 एआइटी (एक्ट 2000) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है।

यह भी पढ़ें - अकाली दल में बगावत, Jalandhar Cantt से पार्टी प्रत्याशी जगबीर बराड़ के खिलाफ वर्कर्स ने खोला मोर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.