जालंधर, जेएनएन। विधायक बावा हैनरी ने स्मार्ट सिटी कंपनी की नई सीईओ शेना अग्रवाल के साथ मीटिंग करके स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। विधायक बावा हैनरी कई कामों के उद्घाटन के बावजूद काम न शुरू होने से नाराज हैं। विधायक हैनरी ने नई सीईओ के साथ मीटिंग की और कहा कि जब तक जमीन पर यह प्रोजेक्ट नहीं आएंगे, तब तक इनका कोई फायदा नहीं है।

उन्होंने सीईओ के साथ सभी प्रोजेक्ट्स पर चर्चा की। हैनरी ने कहा कि नीविया पार्क, बेअंत सिंह पार्क, पठानकोट फ्लाईओवर ग्रीन बेल्ट, लम्मा पिंड फ्लाईओवर की ग्रीन बेल्ट डवलपमेंट पर काम तेज किए जाएं। विधायक के साथ चर्चा के बाद सीईओ ने इन सभी प्रोजेक्ट के लिए एक इंजीनियर की ड्यूटी लगा दी है। विशेष रूप से तैनात यह इंजीनियर विधायक को सभी प्रोजेक्ट्स पर रोजाना अपडेट देंगे। विधायक ने कहा कि सीईओ के साथ यह भी तय है कि वह सभी प्रोजेक्टस पर उनके साथ महीने में एक बार मीटिंग करेंगे, ताकि सभी कामों की प्रोग्रेस पर चर्चा होती रहें।

एलईडी ओर बायोमाइनिंग प्रोजेक्ट की औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश

हैनरी ने वरियाणा डंप पर जमा कूड़ा खत्म करने के लिए 60 करोड़ के प्रोजेक्ट और एलईडी स्ट्रीट लाइट्स के 50 करोड़ के प्रोजेक्ट की सभी औपचारिकताएं जल्द पूरी करने को कहा है। विधायक ने मीटिंग में कहा कि यह दोनों प्रोजेक्ट शहर के हर व्यक्ति से जुड़े हैं और इनका जल्द शुरू होना जरूरी है। उन्होंने नहर के सुंदरीकरण प्रोजेक्ट पर भी चर्चा की। सीईओ ने बताया कि नहर के प्रोजेक्ट की टेक्निकल वेल्यूशन की जा रही है। इसका वर्क ऑर्डर 10 दिन में जारी कर दिया जाएगा। ठेकेदार को निर्देश दिया गया है कि वह 31 मार्च तक बैंक गारंटी जमा करवा दें और अप्रैल के पहले हफ्ते में काम शुरू कर दिया जाए।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर फोकस करने का सुझाव

हैनरी ने सीईओ को सुझाव दिया है कि शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर फोकस किया जाए। शहर में ट्रैफिक समस्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है। जिस तरह जनसंख्या बढ़ रही है और लोगों की खरीद क्षमता है उससे प्राइवेट गाड़ियां बढ़ेंगी तो शहर में ट्रैफिक भी अव्यवस्थित होगा। इसलिए जरूरी है कि लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट मुहैया करवाई जाए, ताकि सड़कों पर निजी गाड़ियां कम रहें। हैनरी ने कहा कि यह काम फ‌र्स्ट फेज में होना चाहिए था लेकिन हो नहीं पाया लेकिन अब इस पर काम होना चाहिए। शहर में बसें, ई-ऑटो रिक्शा हों और इनके रूट भी तय किए जाएं।

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!