Move to Jagran APP

किसानों के समर्थन में पांच को भोगपुर गन्ना मिल पर धरना देंगे मजीठिया

अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने शनिवार को जालंधर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पंजाब में आतंकवाद बड़ी समस्या है।

By Edited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 09:04 PM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 05:18 PM (IST)
किसानों के समर्थन में पांच को भोगपुर गन्ना मिल पर धरना देंगे मजीठिया

जागरण संवाददाता, जालंधर : अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने शनिवार को कहा कि किसानों से किए वायदों पर सरकार खरी नहीं उतर पाई है। किसानों के कर्ज माफी का पोस्टर ब्वॉय बुध सिंह का कर्ज भी सरकार माफ नहीं कर पाई है, जबकि चुनाव में बुध सिंह के पोस्टर बनवाकर सरकार ने वोट बटोरे थे। उन्होंने दोआबा के अकाली विधायकों व नेताओं के साथ बैठक करके के बाद किसानों की समस्याओं खास तौर पर गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर भोगपुर चीनी मिल पर पांच को अकाली दल की तरफ से धरना देने की घोषणा की। गन्ना किसानों का 400 करोड़ रुपये सरकार को भुगतान करना है।

loksabha election banner

उन्होंने कालोनियों को रेग्युलराइजेश के मामले को लेकर भी सरकार की नीतियों की आलोचना की। मजीठिया ने कहा कि पुडा के रेट से निगम के रेट 20 गुना ज्यादा हैं। पंजाब में कोई नई इंडस्ट्री नहीं आई है। उन्होंने कांग्रेसी विधायक दविंदर घुबाया के साथ फाजिल्का की महिला एचएचओ के बीच हुए विवाद को लेकर कहा कि घुबाया का रोल गलत था। उससे ज्यादा गलत रोल सरकार ने एसएचओ का तबादला करके निभाया है।

निरंजन से मुलाकात पर इनकार नहीं

मजीठिया ने ईडी अधिकारी निरंजन सिंह से मुलाकात को लेकर पूछे जाने पर मजीठिया ने स्वीकार भी नहीं किया, लेकिन इनकार भी नहीं किया। ड्रग्स के मामले को लेकर चर्चित केस की पड़ताल निरंजन सिंह ने ही की थी। उसके बाद उक्त मामले को लेकर मजीठिया का नाम उछला था। हालांकि अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि यह मामला किस करवट बैठेगा। बीते कुछ समय से इस बाबत चर्चा चल रही है कि निरंजन सिंह व मजीठिया की गुप्त मुलाकात हुई थी।

पाकिस्तान कॉरिडोर के मुद्दे पर राजनीति न करें

मजीठिया ने करतारपुर साहिब कोरीडोर के मामले में पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा दिए गए बयान की तीखी निंदा की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री व इमरान खान इस मामले को जम्मू-कश्मीर के साथ जोड़ कर गलत दिशा दे रहे हैं। इसे सिख कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर पाकिस्तान राजनीति कर रहा है। पाक एसजीपीसी के प्रधान गोपाल चावला के खालिस्तानियों के साथ संबंधों पर पंजाब तथा देश में आइएसआई के इशारों पर आतंक फैलाने की कोशिशों को कभी भी सफल नहीं होने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.