Move to Jagran APP

Adampur Airport Road: हवाई सफर से पहले गड्ढों से गुजर हिचकोलों खाने को मजबूर यात्री

आदमपुर शहर से एयरपोर्ट की तरफ मुड़ने के लिए नहर के साथ दाएं तरफ मुड़ना होता है वहां पर्याप्त प्रकाश-व्यवस्था न होने से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 01:34 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 05:34 PM (IST)
Adampur Airport Road: हवाई सफर से पहले गड्ढों से गुजर हिचकोलों खाने को मजबूर यात्री

जालंधर, जेएनएन। हवा में उड़ान भरने से पहले एयरपोर्ट पहुंचने की जद्दोजहद आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट पकड़ने वाले यात्रियों को खासा परेशान कर रही है। आदमपुर शहर से गुजरने वाला जालंधर-होशियारपुर मेन रोड पिछले एक साल से जर्जर है। सड़क के नाम पर गड्ढे ही दिखते हैं और बरसात में वे भी पानी से भर जाते हैं। यहां कई-कई दिन कीचड़ फैला रहता है। इसी रोड पर फ्लाईओवर बनाने का काम अत्यंत धीमी रफ्तार चल रहा है। टूटी सड़क और निर्माण की वजह से दी गई डायवर्शन के चलते आदमपुर में ट्रैफिक जाम अब आम बात है। फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट जाने वाले यात्री पहले जाम में फंसते हैं और फिर फ्लाइट छूट जाने के डर में नहर के साथ-साथ चलते रोड पर तेज गति से निकलते हैं। इस कारण नहर के साथ-साथ चल रहे संकरे रोड पर भी हादसा होने की संभावना बनी रहती है।

loksabha election banner

धुंध के कारण स्थिति गंभीर

बीते कुछ दिन से पड़ रही धुंध के कारण स्थिति और गंभीर हो गई है। सड़क की स्थिति के बारे में वाहन चालकों को कोई अंदाजा ही नहीं लग पाता। आदमपुर शहर से एयरपोर्ट की तरफ मुड़ने के लिए नहर के साथ दाएं तरफ मुड़ना होता है, वहां पर्याप्त प्रकाश-व्यवस्था न होने से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बीते कुछ दिन से आदमपुर मेन रोड की प्रीमिक्स की ऊपरी परत को काट दिया गया है ताकि जगह समतल हो सके लेकिन उससे भी अब वाहन स्लिप होने लगे हैं।

यात्री बोले- एयरपोर्ट के लिए वैकल्पिक रास्ता हो

आदमपुर-दिल्ली के मध्य कई बार हवाई यात्रा कर चुके सनप्रीत सिंह ने कहा कि जब तक आदमपुर मेन रोड पर फ्लाईओवर का निर्माण नहीं हो जाता है, तब तक प्रशासन को एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों के लिए किसी वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था करनी चाहिए। कंवल संधू ने कहा कि जितनी देर में वाहन आदमपुर को क्रॉस कर एयरपोर्ट पहुंचता है इतनी देर में तो फ्लाइट आदमपुर से दिल्ली भी पहुंच जाती है। अगर लोगों को हवाई सुविधा दी गई है तो हवाई अड्डे तक पहुंचने की व्यवस्था प्रशासन की तरफ से की जाए।

फ्लाईओवर का काम जल्दी पूरा करने को कहेंगे

सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि आदमपुर एयरपोर्ट तक जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए अधिकारियों को पर्याप्त व्यवस्था अतिशीघ्र करने के आदेश दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर का काम भी अतिशीघ्र निपटाने के लिए समीक्षा की जाएगी।

इसी सड़क से गुजरते हैं अधिकारी व राजनेता

आदमपुर से दिल्ली की यात्र करने वाले सांसद, विधायक, आला प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी भी इसी रोड से होकर एयरपोर्ट तक पहुंचते हैं। बावजूद सड़क की स्थिति सुधारने की सुध नहीं ली जा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.