Move to Jagran APP

ट्रैवल एजेंट मुकरा, विदेश मंत्रालय व NRI पुलिस ने नहीं सुनी; दुबई में फंसे सात युवक Jalandhar News

परिजनों ने बताया कि रामामंडी के ट्रैवल एजेंट के जरिए उक्त युवक शारजाह में टैक्सी चलाने का काम करने के लिए भेजे थे। वहां कंपनी ने उनके पासपोर्ट अपने पास रख लिए।

By Edited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 10:04 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 10:08 AM (IST)
ट्रैवल एजेंट मुकरा, विदेश मंत्रालय व NRI पुलिस ने नहीं सुनी; दुबई में फंसे सात युवक Jalandhar News
जालंधर, जेएनएन। सात युवक पिछले सवा साल से दुबई के शारजाह में फंसे हुए हैं। युवकों को बुलाने वाली कंपनी ने उनका पासपोर्ट अपने पास रख लिया। हालात यह हैं कि वो पैसा कमाने दुबई गए थे लेकिन अब भारत से भेजे जा रहे खर्चे से उनकी जिंदगी गुजर रही है। यही नहीं उनकी वतन वापसी को लेकर ट्रैवल एजेंट समझौता कर मुकर गया और केंद्रीय विदेश मंत्रालय को भेजी शिकायत भी अनसुनी रह गई। यही नहीं, एनआरआइ पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। कहीं कोई सुनवाई न होने पर पीड़ित परिवार अब दोबारा ट्रैवल एजेंट के खिलाफ शिकायत लेकर पुलिस कमिश्नर के पास पहुंचे।

इस मामले की अब एसीपी (मेजर क्राइम) कमलजीत  सिंह को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि युवाओं की सुरक्षा के मद्देनजर परिजन भी इस पर खुलकर कुछ नहीं कह रहे हैं। पुलिस को दिए बयान में परिजनों ने बताया कि रामामंडी के ट्रैवल एजेंट के जरिए उक्त युवक शारजाह में टैक्सी चलाने का काम करने के लिए भेजे थे। वहां कंपनी ने उनके पासपोर्ट अपने पास रख लिए। इसके बाद अचानक उन लोगों का काम छूट गया। कंपनी ने उन्हें पासपोर्ट नहीं लौटाए और वे सभी शारजाह में फंस गए। परिजनों ने बताया कि सभी युवक वहां बड़ी मुश्किल से दिन काट रहे हैं और यहां से प्रतिमाह उनको 10 से 15 हजार रुपये भेज रहे हैं।

एजेंट ने 10 अगस्त तक युवकों को वापस लाने की कही थी बात

परिजन लोक इंसाफ पार्टी के सिमरजीत बैंस के पास शिकायत लेकर लुधियाना गए तो उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई और वो 10 जुलाई को ट्रैवल एजेंट के दफ्तर पहुंच गए। वहां ट्रैवल एजेंट ने माना कि उसने इन युवकों को दुबई भेजा था और वो कंपनी से बात कर 10 अगस्त तक उन्हें वापस ले आएगा। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि इस दौरान कुछ युवक अपने खर्चे पर पैसा चुका वापस भी लौट आए लेकिन जालंधर के लवप्रीत सिंह, आकाशदीप सिंह, अंकुश महाय, कपूरथला का जगमीत सिंह, होशियारपुर के राहुल शर्मा व रजत कुमार, गुरदासपुर के तलविंदर सिंह अभी तक वापस नहीं लौटे।

- एजेंट बोला, लाइसेंस फीस नहीं दे सकता
इस मामले में समझौते से मुकरने वाले ट्रैवल एजेंट ने कहा कि उसने एक युवक को दुबई भेजने के बदले 10 से 15 हजार का कमीशन लिया लेकिन अब उनको दुबई में टैक्सी का लाइसेंस दिलाने वाली कंपनी उसकी फीस के तौर पर प्रति युवक एक-एक लाख रुपये मांग रही है। वो इतना पैसा नहीं दे सकता। उक्त कंपनी ने दुबई में उनके खिलाफ केस भी कर रखा है।

- एजेंट का दफ्तर बंद, करेंगे कार्रवाई : एसीपी
एसीपी (मेजर क्राइम) कमलजीत सिंह ने कहा कि युवकों के बयान दर्ज कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि ट्रैवल एजेंट के यहां छापामारी की गई थी लेकिन दफ्तर बंद मिला। फिर भी सादी वर्दी में उसे पकड़ने के लिए मुलाजिमों की तैनाती कर दी गई है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.