Move to Jagran APP

कल चारों उम्मीदवारों को एक साथ बैठाएंगे एडीसी

एनआरआइ सभा पंजाब के प्रधान पद के चुनाव सात मार्च को होने जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 08:48 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 08:48 PM (IST)
कल चारों उम्मीदवारों को एक साथ बैठाएंगे एडीसी

जागरण संवाददाता, जालंधर : एनआरआइ सभा पंजाब के प्रधान पद के चुनाव सात मार्च को होने जा रहे हैं। इसके लिए चार उम्मीदार पूर्व प्रधान जसबीर सिंह गिल, प्रीतम सिंह नौरंगपुर, गुरविदरजीत कौर गिल व कृपाल सहोता मैदान में हैं, लेकिन चारों ही उम्मीदवार सर्वसम्मति से प्रधान चुने जाने की बात कर रहे हैं।

loksabha election banner

चुनाव के रिटर्निग अफसर एडीसी जसबीर सिंह ने चारों उम्मीदवारों को बीस फरवरी को एक साथ बैठने का निमंत्रण दिया है। हालांकि इन सबके बीच पूर्व प्रधान जसबीर सिंह गिल ने शहीद भगत सिंह नगर में रह रहे एनआरआइज के साथ मिलकर, अपने हक में वोट करने के लिए कहा है। यूरोप के एनआरआइज पूर्व प्रधान जसबीर सिंह गिल व कृपाल सहोता के साथ हैं।

----

24 फरवरी को नामांकन वापिस लेने की प्रकिया

सभा के चुनावों को लेकर 24 फरवरी को नामांकन वापस लेने की प्रक्रिया शुरू होगी। सभा के सदस्य बताते है कि उम्मीदवार जसबीर सिंह गिल की पत्नी गुरविदरजीत कौर गिल नामांकन वापस ले सकती हैं, क्योंकि वे सभा की कार्यप्रणाली से अनभिज्ञ हैं। सभी जानते हैं कि गुरविदरजीत कौर गिल प्रधान की कुर्सी जीत भी जाती तो पर्दे के पीछे काम पति ने ही करना था।

----

यूरोपीय देशों के एनआरआइज तय करेंगे प्रधान

यूरोपीय देशों के एनआरआइज ही सभा के प्रधान पर मुहर लगाएंगे। सभा के 23500 सदस्य है, जिसमें 80 प्रतिशत सदस्य यूरोपियन देशों के रहने वाले हैं और बीस फीसद सदस्य मिडिल ईस्ट से हैं।

----

सहमति नहीं बनी तो होंगे चुनाव

एडीसी जसबीर सिंह बताते हैं कि चारों उम्मीदवारों को सर्वसम्मति से प्रधान चुनने के लिए कहेंगें। अगर सर्वसम्मति से उम्मीदवार नहीं चुनते है तो सात मार्च को चुनाव होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.