Move to Jagran APP

होशियारपुर की तरफ से आए थे यूको बैंक में लुटेरे, पुलिस ने कई हिस्ट्रीशीटर राउंडअप किए

पुलिस को आशंका है कि आरोपित हिमाचल की तरफ फरार हुआ है। बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच में लुटेरों की एक्टिवा और बाइक नजर आई है। लुटेरे जिस एक्टिवा एक्सेस 125 सीसी पर आए थे वो इसी साल जनवरी में लांच हुई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 09:29 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 09:29 AM (IST)
होशियारपुर की तरफ से आए थे यूको बैंक में लुटेरे, पुलिस ने कई हिस्ट्रीशीटर राउंडअप किए
थाना शाहकोट, भोगपुर, आदमपुर, महितपुर व गोराया के प्रभारियों ने 25 टीमें बनाकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आदमपुर (जालंधर), जेएनएन। आदमपुर के गांव कालड़ा के यूको बैंक में सिक्टोरिटी गार्ड सुरिंदर पाल सिंह की हत्या कर बैंक से छह लाख रुपये लूटने के मामले में डीएसपी हरिंदर सिंह मान की अगुआई में पांच थानों के प्रभारियों को जांच के लिए लगाया गया है। थाना शाहकोट, भोगपुर, आदमपुर, महितपुर व गोराया के प्रभारियों ने 25 टीमें बनाकर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

वहीं सीआइए देहाती को भी जांच टीम में शामिल किया गया है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि लुटेरे होशियारपुर की तरफ से आए थे और उनके हिमाचल प्रदेश की तरफ भागने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस की एक टीम हिमाचल के लिए भी रवाना हो चुकी है। पुलिस प्रदेश के कई जिलों के अलावा हिमाचल प्रदेश में छापामारी कर रही है, लेकिन अभी तक लुटेरों का सुराग नहीं मिला है।

पुलिस ने बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो उसमें लुटेरों की एक्टिवा और बाइक नजर आई। दोनों वाहनों पर सफेद नंबर प्लेट लगी हुई थी और उस पर कुछ भी अंकित नहीं था। लुटेरे जिस एक्टिवा एक्सेस 125 सीसी पर आए थे वो इसी साल जनवरी में लांच हुई है। पुलिस अब यह जांच कर रही है कि जनवरी में जितनी एक्टिवा एक्सेस बिकी थी, वो किस-किस ने खरीदी थी। डीएसपी आदमपुर हरिंदर सिंह मान ने बताया कि पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। पुलिस की टीमें अलग-अलग जगह पर छापामारी भी कर रही हैं। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस ने उठाए बैंक के अंदर चले सारे मोबाइल डंप

पुलिस ने वारदात के समय बैंक में चलने वाले सारे मोबाइल का डाटा डंप से लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उन नंबरों के जरिए आरोपितों के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि किसी एक लुटेरे के पास मोबाइल अवश्य होगा, जिसकी सहायता से उन तक पहुंचा जा सकता है।

कई हिस्ट्रीशीटर राउंडअप, पुलिस ने की पूछताछ

पुलिस ने बैंक लूट के पुराने मामलों की नए सिरे से जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। बैंक या एटीएम लूटने वालों के हुलिए निकाल कर यूको बैंक लूटने वालों के हुलिए के साथ मिलाया जा रहा है। पुलिस ने कई हिस्ट्रीशीटर भी राउंडअप किए हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

सिक्योरिटी गार्ड के परिजनों को यूको बैंक ने दिया तीन लाख का चेक

लुटेरों द्वारा सुरक्षाकर्मी सुरिंदर सिंह की हत्या पर यूको बैंक प्रबंधन ने दुख व्यक्त किया है। बैंक के अधिकारी शुक्रवार को सुरिंदर सिंह के पारिवारिक सदस्यों से मिले और सांत्वना व्यक्त की। बैंक ने गार्ड के पारिवारिक सदस्यों को तीन लाख की सहायता राशि प्रदान की। अधिकारियों ने कहा कि सुरिंदर पाल सिंह ने बहादुरी से लुटेरों का मुकाबला किया। बैंक प्रबंधन पारिवारिक सदस्यों के साथ खड़ा है।

यह है मामला

वीरवार को आदमपुर में दिनदहाड़े चार नकाबपोश लुटेरों ने सिक्योरिटी गार्ड की हत्या कर बैंक से करीब सवा छह लाख की नकदी लूट ली थी। लूट को अंजाम देने के बाद लुटेरे मोटरसाइकिल व स्कूटी पर बैठकर फरार हो गए। आदमपुर के गांव कालड़ा स्थित यूको बैंक के मैनेजर संजय चोपड़ा ने बताया कि दोपहर करीब डेढ़ बजे चार नकाबपोश लुटेरे बैंक में घुसे। कोरोना की वजह से सबको मास्क पहनना लाजिमी है, जिस कारण उन्हें शक नहीं हुआ। दो नकाबपोश उनके कमरे में आए गए, जबकि दो कैश काउंटर की तरफ चले गए।

उनके पास हथियार होने का शक हुआ तो बैंक का सिक्योरिटी गार्ड सुरिंदर पाल सिंह उनके पास गया और पूछताछ करनी चाही तो उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड के साथ हाथापाई शुरू कर दी। गार्ड उन पर भारी पड़ता दिखा तो एक ने उसकी जांघ में गोली मारी, लेकिन गार्ड फिर भी उनसे लड़ता रहा। यह देख दूसरी गोली गार्ड के सिर पर मारी गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद लुटेरों ने कैशियर को गन प्वाइंट पर लिया और ट्रंक समेत नकदी और गार्ड की दोनाली लेकर भाग निकले।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.