Move to Jagran APP

पंजाब रोडवेज के 34 करोड़ फंसे, वेतन और डीजल का संकट; बिल पास होने के बावजूद खजाने से नहीं मिल रही पेमेंट

बिल पास हो जाने के बावजूद भी खजाने से पेमेंट रिलीज न हो पाना पंजाब रोडवेज संस्थान में भारी आर्थिक संकट ले आया है। महिलाओं की निशुल्क यात्रा सुविधा के 34 करोड़ के बिल पंजाब रोडवेज ने सरकार को भेजे थे लेकिन पेमेंट की रिलीज नहीं हो पा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Sat, 15 Jan 2022 10:42 AM (IST)
पंजाब रोडवेज के 34 करोड़ फंसे, वेतन और डीजल का संकट; बिल पास होने के बावजूद खजाने से नहीं मिल रही पेमेंट
बिल पास हो जाने के बावजूद पेमेंट रिलीज न हो पाना पंजाब रोडवेज में भारी आर्थिक संकट ले आया है।

जालंधर [मनु पाल शर्मा]। बिल पास हो जाने के बावजूद भी खजाने से पेमेंट रिलीज न हो पाना पंजाब रोडवेज संस्थान में भारी आर्थिक संकट ले आया है। बिना पैसे के हालात इस कदर पेचीदा हो गए हैं कि कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों का वेतन और डीजल खरीद प्रभावित हो रही है। पंजाब सरकार की तरफ से राज्य के भीतर चलने वाली पंजाब रोडवेज एवं पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) की बसों में पंजाब की महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा सुविधा दी जा रही है।

हालांकि सरकार की तरफ से पंजाब रोडवेज एवं पीआरटीसी को महिलाओं की यात्रा संबंधी किराए की अदायगी की जाती है। महिलाओं की निशुल्क यात्रा सुविधा के 34 करोड़ के बिल पंजाब रोडवेज की तरफ से सरकार को भेजे गए थे, जिन की अदायगी संबंधी बिल भी पास हो गए, लेकिन खजाने से पेमेंट की रिलीज नहीं हो पा रही है। 34 करोड़ की अदायगी रुकने से कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को वेतन देने एवं विभिन्न डिपो में डीजल की खरीद के लिए भी पर्याप्त फंड उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं।

पंजाब रोडवेज प्रबंधन की तरफ से बिल पास होने के बावजूद भी पेमेंट की अदायगी न होने की पुष्टि की गई है। प्रबंधन की तरफ से इस बात को भी स्वीकार किया गया है कि बीते कुछ दिन डीजल की खरीद के लिए भी भारी संकट रहा और कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को वेतन देने के लिए भी खासी जद्दोजहद करनी पड़ी।

-----------------------------------------

सीडीटीपी स्कीम को लेकर हुई बैठक

जागरण संवाददाता, जालंधर: सीडीटीपी स्कीम को लेकर शुक्रवार को मेहरचंद पोलिटेक्निक कालेज जालंधर में 13वीं कार्यकारी मीटिंग हुई। प्राचार्य डा. जगरूप सिंह ने एजेंडे पर चर्चा करवाई और वर्ष 2021-22 के सभी कार्यों की सदस्यों द्वारा समीक्षा की गई। इसके अलावा कोविड-19 के समय दौरान उन्नत भारत अभियान, आत्मनिर्भर भारत व बडी प्रोग्राम में कालेज द्वारा पाए गए योगदान पर प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम के अंत में आंतरिक समन्वयक कश्मीर कुमार ने सभी सदस्यों का आभार जताया। इस अवसर पर कुल¨वदर सिंह, प्रिंसिपल विजय शर्मा, डा. राजीव भाटिया, प्रिंस मदान, सुखदेव राज, हरप्रीत सिंह व अन्य मौजूद रहे।