Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination : जालंधर में पहुंची 24 हजार कोविशील्ड और तीन हजार कोवैक्सीन की डोज, आज यहां लगेंगे कैंप

कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन लगाने को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। सेहत विभाग को बुधवार देर रात वैक्सीन का स्टाक मिलने के बाद वीरवार को जिले के सेंटरों में वैक्सीन लगाने के लिए 100 से अधिक कैंप लगाए जाएंगे।

By Edited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 02:30 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 09:00 AM (IST)
Coronavirus Vaccination : जालंधर में पहुंची 24 हजार कोविशील्ड और तीन हजार कोवैक्सीन की डोज, आज यहां लगेंगे कैंप
जालंधर में कोरोना वैक्सीन पहुंच चुकी है।

जागरण संवाददाता, जालंधर कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन लगाने को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। सेहत विभाग को बुधवार देर रात वैक्सीन का स्टाक मिलने के बाद वीरवार को जिले के सेंटरों में वैक्सीन लगाने के लिए 100 से अधिक कैंप लगाए जाएंगे। हालांकि बुधवार को वैक्सीन न होने की वजह से सेंटरों में ताले लगे रहे और लोग निराश होकर लौटे। वहीं जिले में 228 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। बुधवार को वैक्सीन लगवाने के लिए लोग सुबह से ही बारिश में सेंटरों में पहुंचने लगे थे। सेंटरों में ताला लगा देख उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। सरकारी स्वास्थ्य केंद्र दादा कालोनी में वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे तारा चंद ने बताया कि उन्हें दूसरी डोज लगवाने के लिए एक सप्ताह पहले एसएमएस आया था। तीन बार चक्कर काट चुके हैं, लेकिन वैक्सीन न होने की वजह से निराश लौटना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग को आबादी के आधार पर पहली और दूसरी डोज लगवाने वाले लोगों के आधार पर नीतियां तैयार कर वैक्सीन की सप्लाई जारी करनी चाहिए, ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि सेहत विभाग ने जिले को 24 हजार कोविशील्ड और तीन हजार कोवैक्सीन की डोज देने की बात कही है। डोज बुधवार देर रात तक स्टोर में पहुंचेगी। सुबह सेंटरों की टीमों को बांटी जाएगी और उसके बाद लगाने की प्रक्रिया पूरी होगी। बुधवार को जिले में 228 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। तीन महिलाओं सहित पांच कोरोना पाजिटिव जालंधर: कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार कम होने के बाद हालात सामान्य होने लगे हैं। इस दौरान थोड़ी सी लापरवाही कोरोना को दोबारा दस्तक दे सकती है। बुधवार को तीन महिलाओं सहित पांच लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार थाना डिवीजन नंबर चार का एक मुलाजिम, गांव वरियाना, काहनपुर टड्डे, शाहकोट व अली मोहल्ले से एक-एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव आया। इस दौरान डाक्टरों ने लोगों से अपील की है कि कोरोना प्रोटोकाल का पालन जरूर करें। ----- कोरोना मीटर एक दिन में संक्रमित : 05 एक्टिव मरीज 64 एक दिन में टीकाकरण 228 कुल टीकाकरण 978631

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.