जालंधर [सुक्रांत]। कोरोना को लेकर लगाए गए क‌र्फ्यू का पालन न करने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को सख्ती दिखाते हुए 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। 57 लोगों के चालान काटे गए हैं। कई जगहों पर पुलिस ने डंडे के जोर पर लोगों को घरों के अंदर किया। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एसएसपी नवजोत ¨सह माहल ने पुलिस को हिदायत दी थी क‌र्फ्यू तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाए। मंगलवार शाम तक कमिश्नरेट में 17 और देहात में पांच मामले दर्ज हुए। दोपहर के बाद सीपी के नेतृत्व में शहर के कई इलाकों में फ्लैग मार्च भी निकाला गया। इन सब के बीच राशन, फल, सब्जी सहित अन्य चीजों की कालाबाजारी होती रही। शक्ति नगर में एक साथ पूल कर महंगी सब्जी बेच रहे सब्जी विक्रेताओं को एक महिला ने पुलिस अंदाज में समझाया और सोशल मीडिया पर डीसी की तरफ से जारी सब्जी फल की लिस्ट दिखा कर दाम सही करवाया।

पहले सख्ती, फिर बारिश आई पुलिस के काम

मंगलवार को शहर में पहले थोड़ी सख्ती और फिर बारिश पुलिस के काम आई, जिसके चलते लोग घरों के अंदर रहे। लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए पुलिस को सख्ती करनी पड़ी थी, जिसका नतीजा यह था कि दोपहर तक शहर की अधिकतर सड़कों पर वही लोग नजर आ रहे थे जो या तो पैसे निकलवाने के लिए आए थे या फिर दवा लेने के लिए आए थे। दोपहर तीन बजे के बाद पुलिस का काम बारिश ने थोड़ा आसान कर दिया। 

दिलकुशां मार्केट में नहीं संभाली जा रही भीड़

शहर भर में सख्ती कर रही पुलिस से दिलकुशां मार्केट में जुट रही भीड़ नहीं संभाली जा रही है। होलसेल दवा मार्केट में रिटेल बेचने वाले दुकानदार तो बड़ी संख्या में पहुंच ही रहे हैं, आम लोग भी भीड़ लगाने लगे हैं। मंगलवार को भी दिलकुशां मार्केट में जबरदस्ती भीड़ देखने को मिली और पुलिस यहां पर बेबस दिखी। दिलकुशा मार्केट के दुकानदार खुद पुलिस से भीड़ कम करवाने के लिए कहते रहे।

पूल बना कर बेच रहे थे महंगी सब्जी, महिला ने पुलिसिय अंदाज में समझाया

रैनक बाजार में पूल कर सब्जी के दाम बढ़ाने वाले रेहड़ी वालों को एक महिला की पुलिसिया जुबान भारी पड़ गई। बाजार में निकले रेहड़ी वालों ने रैनक बाजार में इकट्ठा होकर पूल कर लिया और तय दाम से महंगे दाम पर सब्जी बेचनी शुरू कर दी। एक महिला सब्जी लेने लगी तो बढ़े दाम देखकर भड़क गई। सोशल मीडिया पर डीसी की तरफ से जारी रेट लिस्ट उनको दिखाई और पुलिसिया अंदाज में बोली 'तुहानूं वी डंडे दी जबान समझ आंदी ए, बुलानी आं वर्दी वाले तां तुहानूं पता लगना, लगाने सई दाम या नई'। यह सुनते ही सारे सब्जी विक्रेताओं ने तय दाम के हिसाब से सामान देना शुरूकर दिया।

मॉडर्न जेल कपूरथला से 109 कैदी जमानत और पैरोल पर आए बाहर

कोरोना वायरस के चलते कपूरथला जेल से भी 109 कैदी और हवालाती पैरोल व जमानत पर छोड़ दिए गए हैं। दैनिक जागरण ने मंगलवार के अंक में जेल के अंदर कोई सुरक्षा का प्रबंध न होने की बात कही थी, जिससे वहां पर बीमारी फैलने का ज्यादा डर था। मंगलवार को जेल प्रशासन ने जेल के अंदर सैकड़ों मास्क बांटे और साबुन का प्रबंध कर दिया।

इन पर दर्ज हुआ मामला

थाना डिवीजन दो : भार्गव कैंप निवासी मनीश कुमार, तिलक नगर निवासी राजपाल राजा।

थाना डिवीजन चार : मोहल्ला नीला महल निवासी गगनदीप सिंह, गोपाल नगर निवासी शुभम।

थाना डिवीजन पांच : न्यू रसीला नगर निवासी सुदेश कुमार उर्फ शेखू, उजाला नगर निवासी करण कुमार उर्फ नन्नू।

थाना डिवीजन छह : गढ़ा निवासी रिंकू कल्याण, कबीर नगर निवासी दीपक, गांव अठौला निवासी गगनदीप सिंह, चीमा नगर निवासी सुरिंदर प्रीत।

थाना डिवीजन सात : करतारपुर निवासी मनदीप सिंह, रोहित कोचर, कैंट निवासी राज कुमार, आशूमान, मिट्ठापुर निवासी मनप्रीत सिंह, विजय कालोनी निवासी शरणजीत।

थाना बस्ती बावा खेल : बस्ती मिट्ठू निवासी करनैल सिंह।

थाना रामामंडी : लम्मा पिंड निवासी हजारी पोदार, कैंट निवासी राज कुमार उर्फ राजू, अजय कुमार उर्फ अजय, दौलतपुरी निवासी रवि।

थाना लांबड़ा : ताजपुर कॉलोनी निवासी निर्मल सिंह।

थाना मकसूदां : मिट्ठू बस्ती निवासी हरप्रीत सिंह।

थाना करतारपुर : खुसरोपुर निवासी रणजीत राम, क‌र्फ्यू में बिना वजह कार लेकर निकलने पर।

थाना नूरमहल : नूरमहल निवासी कुंदन कुमार, चीमा कलां निवासी सुखवंत ¨सह उर्फ सुक्खा, गुमटाला निवासी सुखविंदर सिंह उर्फ सोनू।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!