जागरण संवाददाता, जालंधर : दैनिक जागरण, पंजाब पुलिस व रेडियो सिटी का हेलमेट पहनिए, सुरक्षित चलिए अभियान अब बड़े कारवां का रूप लेने लगा है। अभियान के दूसरे पड़ाव में होने वाली मेगा इवेंट में भाग लेने के लिए शहर भर के स्कूलों ने भारी उत्साह दिखाया है। 5 हजार विद्यार्थी व युवा एक साथ हेलमेट पहनकर ¨जदगी बचाओ-हेलमेट अपनाओ का संदेश देंगे। मंगलवार को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में आइजी रेंज अर्पित शुक्ला, डीसी व¨रदर शर्मा, एडीसी जसबीर ¨सह, दैनिक जागरण के स्थानीय संपादक पंजाब अमित शर्मा, वरिष्ठ समाचार संपादक विजय गुप्ता ने मेगा ईवेंट की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया। बैठक में शहर के प्रमुख स्कूल-कॉलेज के प्रबंधकों व ¨प्रसिपल्स ने हिस्सा लिया।

आईजी अर्पित शुक्ला ने हेलमेट न पहने होने के कारण जालंधर में अपनी जान गंवाने वाली 22 साल की महिला सब इंस्पेक्टर की मौत की सच्ची घटना सुनाई। उन्होंने कहा कि अक्सर महिलाओं को हेलमेट पहनने के मामले में राहत दे दी जाती है, लेकिन कोई हादसा ¨लग, धर्म या जाति नहीं देखता। छोटी सी लापरवाही किसी भी जान ले सकती है। ऐसे में अध्यापकों का ही नहीं बल्कि मां-बाप का फर्ज है कि वे अपने बच्चों को हेलमेट पहनकर ही वाहन चलाने के लिए प्रेरित करें। आईजी ने बैठक में जिस महिला कांस्टेबल के हादसे का जिक्र किया था वह अपने मां-बाप की इकलौती संतान थी। सिर्फ हेलमेट न पहनने की गलती ने पूरे परिवार की ¨जदगी भर की खुशियां एक पल में छीन लीं थी।

डीसी व¨रदर शर्मा ने कहा कि दैनिक जागरण का ये अभियान सोशल कॉज के लिए काफी मायने रखता है। स्कूल-कॉलेज प्रबंधन इस अभियान के जरिये यह कोशिश करें कि समाज के हर व्यक्ति के जेहन में हेलमेट पहनो, जिंदगी बचाओ का संदेश अंदर तक उतर सके। बैठक में शहर भर के 40 स्कूल के ¨प्रसिपल, प्रबंधकों ने हिस्सा लिया। बैठक में जिला लोकसंपर्क अधिकारी मन¨वदर ¨सह भी मौजूद थे।

:::::::::::::::::::::::::::

जन-जन तक पहुंचाना है संदेश : एडीसी जसबीर

इस अभियान के नोडल अधिकारी एडीसी जनरल जसबीर ¨सह ने सभी स्कूल, कॉलेज संचालकों से अपील की कि ये अभियान किसी व्यक्ति विशेष का नहीं, जन-जन का अभियान है। ये संदेश जन-जन तक पहुंचाना है। तभी सही मायने में सड़क हादसों में जाने वाली महत्वपूर्ण जिंदगियों को बचाया जा सकता है।

::::::::::::::::::::::::::::::::

इवेंट की सफलता होगी गौरव की बात : सुरजीत लाल

इस पूरी कैंपेन को कोऑर्डिनेट कर रहे जिला गाइडेंस काउंसलर सुरजीत लाल ने कहा कि स्कूल कॉलेजों ने इस पूरी मुहिम को सफल बनाने के लिए काफी उत्साह दिखाया है। मेगा इवेंट में 5 हजार से ज्यादा हेलमेट पहने विद्यार्थी व युवा जालंधर की धरती से पूरे देश को हेलमेट पहनकर ¨जदगी को सुरक्षित बनाने का संदेश देंगे। इस अभियान की सफलता पूरे जालंधर शहर के लिए गौरव की बात होगी।

:::::::::::::::::::::::::::::::::

सामाजिक सरोकारों से जुड़ा है दैनिक जागरण : अमित शर्मा

दैनिक जागरण के स्थानीय संपादक पंजाब अमित कुमार शर्मा ने कहा कि दैनिक जागरण सामाजिक सरोकारों के साथ जुड़ा हुआ है। इसी दिशा में लगातार काम करते हुए पिछले वर्ष मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मानव श्रृंखला बनाकर विश्व रिकार्ड बनाया था। एक बार फिर दैनिक जागरण ने दोआबा में हेलमेट अवेयरनेस कैंपेन को मेगा इवेंट का रूप देकर समाज के हर वर्ग को इस अभियान से जोड़ने के लिए सार्थक मुहिम छे़ड़ी है।

::::::::::::::::::::::::::::::::

30 से ज्यादा शहरों में हेलमेट पहनने को प्रेरित किया : विजय गुप्ता

वरिष्ठ समाचार संपादक विजय गुप्ता ने कहा कि अभियान के तहत अब तक दोआबा के 30 से ज्यादा छोटे शहरों में रैलियां निकालकर और लोगों को हेलमेट वितरित कर उन्हें हेलमेट पहनकर चलने के लिए प्रेरित किया गया है। हर शहर में लोगों ने खुद अभियान से जुड़कर इसे सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!