जागरण संवाददाता, जालंधर : जालंधर में पैट्रोल मंगलवार को 87.58 रुपये प्रति लीटर के नए रेट पर बिका। शुक्र इस बात का रहा कि सोमवार के मुकाबले में मात्र 10 पैसे प्रति लीटर की ही वृद्धि हुई। सोमवार को जालंधर में पैट्रोल का रेट 87.48 रुपये प्रति लीटर था। वहीं डीजल के मूल्य में भी वृद्धि तो हुई, लेकिन 9 पैसे प्रति लीटर तक ही सीमित रही। डीजल मंगलवार को जालंधर में 73.70 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिका। सोमवार को डीजल का रेट 73.61 रुपये प्रति लीटर था।

बीते सप्ताह तो रोजाना 50-50 पैसे प्रति लीटर की दर पर पैट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं। जिस वजह से कुछ ही दिन में कीमतों में पैसों की बजाय रुपयों में बढ़ोतरी हो गई थी। पिछले लगभग एक माह से ही पैट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है और एक भी दिन ऐसा नहीं, जब पैट्रोल-डीजल के रेट बढ़े न हों। अब पेट्रो पदार्थो की कीमत रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है, जो पहले कभी भी दर्ज नहीं की गई।

बुधवार को ही मिलती है राहत

पिछले माह से बढ़ रही कीमतों का आकलन किया जाए तो पता चलता है कि मात्र बुधवार ही ऐसा रहा है, जिस दिन पैट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि नहीं हो रही है। हालांकि इसकी ठोस वजह डीलर्स को भी पता नहीं है। पैट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, पंजाब के प्रवक्ता मौंटी गुरमीत सहगल ने कहा कि यह देखने में आया है कि सिर्फ बुधवार को ही तेल की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!