Move to Jagran APP

Hoshiarpur Crime: पैसे के लिए युवक को करते थे परेशान, हत्या की दोषी पत्नी उसकी बहन और पहले पति को भी कैद

पति की मौत के मामले में अदालत ने पत्नी उसकी बहन तथा मृतक की पत्नी के पहले पति को दोषी मनाते हुए तीन-तीन वर्ष कैद व दो-दो हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई। पैसे के लिए युवक को दोषियों द्वारा परेशान किया जाता था। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Thu, 02 Feb 2023 12:50 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 12:50 PM (IST)
Hoshiarpur Crime: पैसे के लिए युवक को करते थे परेशान, हत्या की दोषी पत्नी उसकी बहन और पहले पति को भी कैद
हत्या की दोषी पत्नी उसकी बहन और पहले पति को कैद

संवाद सहयोगी, होशियारपुर: जिला सेशन जज दिलबाग सिंह जोहल की अदालत ने पति की मौत के मामले में पत्नी, उसकी बहन तथा मृतक की पत्नी के पहले पति को दोषी मनाते हुए तीन-तीन वर्ष कैद व दो-दो हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई। जुर्माना न देने पर दोषियों को एक-एक माह अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार 10 मई 2017 को थाना माडल टाऊन के एएसआइ जुगराज सिंह को दिए बयान में सरवन सिंह निवासी लोधी चक्क थाना टांडा ने बताया कि उसका बेटा मनिंदर सिंह खेतीबाड़ी करता था, जिसकी शादी 2016 में मनप्रीत कौर उर्फ ज्योति निवासी रामगढ़ कुलिययां थाना मुकेरियां के साथ हुई थी।

पैसों के लिए पति को करती थी परेशान

शादी के पांच महीने बाद मनिंदर सिंह को पता चला कि मनप्रीत कौर की पहले भी शादी हो चुकी है और उसके बच्चे भी है। मनप्रीत कौर का पहला पति प्रदीप कुमार निवासी दशमेश नगर थाना माडल टाउन होशियारपुर में रहता है। जिससे मनप्रीत कौर शादी के बाद भी मिलती थी।

इसी को लेकर मनिंदर सिंह और उसकी पत्नी मनप्रीत कौर में झगड़ा रहता था। कुछ समय बाद मनप्रीत कौर, प्रदीप कुमार और मनप्रीत कौर की बहन माणो पैसे के लिए मनिंदर सिंह को परेशान करने लगे। जिसकी उन्होंने थाना माडल टाउन में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

नशीला पदार्थ निगलने से हुई मौत

पुलिस ने 9 मई 2017 को दोनों पार्टियों को बुलाया और बात करने के बाद दोनों को अगले दिन का समय दे दिया। नौ मई को ही रात को अचानक मनिंदर सिंह की तबीयत खराब हो गई और वह उल्टियां करने लगा। उसे तुरंत इलाज के लिए सरकारी अस्पताल होशियारपुर लाया गया। जहां से उसे लुधियाना रेफर कर दिया गया मगर रास्ते में ही मनिंदर सिंह की मौत हो गई।

उसे यकीन है कि उसके बेटे की मौत नशीला पदार्थ निगलने से हुई है। पुलिस ने प्रदीप कुमार, मनप्रीत कौर और उसकी बहन माणों निवासी रामगढ़ कुलियां थाना मुकेरियां के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। मंगलवार को उक्त मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने अपना फैसला सुनाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.