जेएनएन, होशियारपुर

राजकीय महाविद्यालय होशियारपुर में ¨प्रसिपल डॉ. परमजीत ¨सह और रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से राष्ट्रीय युवक दिवस मनाया गया। इसमें भाषण प्रतियोगिता, सभ्याचारक प्रोग्राम और सेमिनार करवाया गया।

इस अवसर पर ¨प्रसिपल डॉ. परमजीत ¨सह ने कहा कि आने वाला समय युवा वर्ग का है। इसलिए सभी का फर्ज बनता है कि वह अपने आपको इस काबिल बनाएं, ताकि उनका और उनके देश का नाम दुनिया में रोशन हो सके।

रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने कहा कि ऐसे दिन महापुरुषों की याद में मनाए जाते हैं और यह दिवस स्वामी विवेकानंद की याद में मनाया जाता है। इसलिए हमारा फर्ज बनता है कि हम भी उनके बताए हुए आदर्शो और सिद्धांतों पर चलकर अपना जीवन व्यतीत करें। नशे आदि से संबंधित बुराइयों को अपने जीवन में दूर रखते हुए पवित्र जीवन व्यतीत करें और अपना तथा देश का नाम रोशन करें।

इसमें दौरान आयोजित भाषण प्रतियोगिता में निकिता, दीपक और पतरस ने भाग लिया। प्रो. हर¨जद्र अमन और प्रो. हर¨मद्र कौर ने अपने गीतों के माध्यम से सभी का मन मोह लिया। वाइस ¨प्रसिपल प्रो. सतनाम ¨सह जब्बल और प्रो. योगेश ने भी इस अवसर पर अपने विचार प्रस्तुत किए। विद्यार्थियों के द्वारा सभ्याचारक प्रोग्राम भी प्रस्तुत किया गया। विद्यार्थियों को शपथ दिलाई गई कि एक युवा होने के नाते उनके समाज के लिए जो भी फर्ज बनते होंगे, उन्हें वह ईमानदारी से निभाएंगे। इस अवसर पर रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार, वाइस ¨प्रसिपल प्रो. सतनाम ¨सह जब्बल के अतिरिक्त प्रो. योगेश, हर¨जद्र अमन, प्रो. हर¨मद्र कौर, प्रो. निशी और बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!