Move to Jagran APP

विकास के मुद्दे पर फिर जनता के बीच जाऊंगा: विधायक अरोड़ा

विधानसभा चुनाव में दो बार जनता ने मुझे विधायक बनाया। एक बार में विपक्ष में रहा और दूसरी बार कांग्रेस की सरकार बनने पर कैबिनेट मंत्री भी बना। पांच साल में यही कोशिश रही कि मैं होशियारपुर की उम्मीदों पर खरा उतरूं और अपने शहर की नुहार बदलूं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:39 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:39 PM (IST)
विकास के मुद्दे पर फिर जनता के बीच जाऊंगा: विधायक अरोड़ा

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : विधानसभा चुनाव में दो बार जनता ने मुझे विधायक बनाया। एक बार में विपक्ष में रहा और दूसरी बार कांग्रेस की सरकार बनने पर कैबिनेट मंत्री भी बना। पांच साल में यही कोशिश रही कि मैं होशियारपुर की उम्मीदों पर खरा उतरूं और अपने शहर की नुहार बदलूं। मुझे इस बात का सुकून है कि मैं इसमें काफी हद तक कामयाब भी रहा। विकास के मुद्दे पर फिर तीसरी बार जनता के बीच जाऊंगा। यह बात विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों से अनुरोध किया कि वह विकास के मुद्दे पर एक अच्छे खिलाड़ी की तरह चुनाव लड़ें। चुनावी स्टंट के लिए कीचड़ उछालने वाली राजनीति न करें। क्योंकि लोगों को विकास से ही मतलब होता है। उन्होंने मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने का भी आह्वान किया।

loksabha election banner

अरोड़ा ने कहा कि वह विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे। पांच साल के विकास का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हर गांव में स्वच्छ जल के लिए नए ट्यूबवेल लगवाए। समारोहों के लिए 60 गांवों को पानी के टैंकर दिए। सरकारी स्कूलों में स्मार्ट कक्षाएं बनाई। वाटर हार्वैस्टिग सिस्टम लगवाए। करीबन सौ पार्कों में ओपन जिम खोले। शहर में साइकिल ट्रैक बनवाया। अत्याधुनिक इनडोर एवं आउटडोर स्टेडियम का निर्माण भी हुआ। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कम्युनिटी सेंटर बनाया, जो लाभप्रद साबित हो रहा है। आर्थिक दशा सुधारने के उद्देश्य से 38 महिलाओं को ई-रिक्शा दिए। सरकारी कालेज में अत्याधुनिक लाइब्रेरी एवं होस्टल बनाया। बस शैल्टर बनाए गए। सुरक्षा के लिए शहर के कोने-कोने में सीसीटीवी कैमरे लगवाए। रोजगार के लिए फैक्ट्रियां स्थापित हुईं। सामाजिक एवं धार्मिक सस्थाओं को प्रोत्साहित करने के लिए करोड़ों रुपये की ग्रांटें दी गईं। मेडिकल कालेज बनाने का काम शुरु हो चुका है। बजवाड़ा में आर्मी इंस्टीट्यूट बन रहा है। हैवी लाइसेंस के ट्रेनिग की व्यवस्था शहर में करवाई। डिजिटल लाइब्रेरी का काम चल रहा है। पिकनिक स्पाट की मांग को पूरा करते हुए पांच करोड़ रुपये की लागत से बायो-डायवर्सिटी पार्क बनेगा। वकीलों के चैंबर्स के लिए एक करोड़ दिए। गांव में मिनी मैरिज पैलेस बनवाए। दो करोड़ की लागत से चार स्वागती गेट बनाए जा रहे हैं। आने वाले दिनों में कुश्ती अकादमी का काम भी शुरु होने जा रहा है तथा होशियारपुर में हाकी एवं फुटबाल को प्रोत्साहित करने के लिए टर्फ बनाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जहां पार्टी द्वारा चुनाव घोषणा पत्र जारी किया जा रहा है वहीं मैं हलके की जनता के लिए अपनी तरफ से एक संकल्प लूंगा, ताकि होशियारपुर के विकास में जो कोई कमी कहीं रह गई है उसे आने वाले समय में दूर किया जा सके एवं जनता के प्रति सौंपी जाने वाली सेवा को निभा सकूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.