Move to Jagran APP

हरविदर के परिजन बोले-पहले हत्यारे पकड़ो, फिर कराएंगे पोस्टमार्टम

हरविदर का पोस्टमार्टम करवाकर तब तक संस्कार नहीं करेंगे जब तक चब्बेवाल थाने की पुलिस उसकी हत्या करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर लेती।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 11:33 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 11:33 PM (IST)
हरविदर के परिजन बोले-पहले हत्यारे पकड़ो, फिर कराएंगे पोस्टमार्टम
हरविदर के परिजन बोले-पहले हत्यारे पकड़ो, फिर कराएंगे पोस्टमार्टम

संवाद सहयोगी, माहिलपुर

loksabha election banner

हरविदर का पोस्टमार्टम करवाकर तब तक संस्कार नहीं करेंगे, जब तक चब्बेवाल थाने की पुलिस उसकी हत्या करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर लेती। यह कहना था, मैली में सड़क किनारे संदिग्ध परिस्थितियों में मिले मृतक हरविदर सिंह की पत्नी, माता पिता व रिश्तेदारों का। उनका कहना था कि पुलिस आरोपितों को पकड़ने में नरमी इस्तेमाल कर रही है। उनके रिश्तेदार बिना पोस्टमार्टम करवाए वापस गांव लौट आए जबकि पुलिस कर्मचारी उनके पीछे गांव पहुंचकर पोस्टमार्टम कराने की गुहार लगाते रहे। मृतक हरविदर सिंह की पत्नी हरप्रीत कौर, ससुर धर्मपाल, मामा महिदर सिंह व संतोख सिंह ने पत्रकारों को बताया कि बुधवार को वह सिविल अस्पताल में हरविदर का पोस्टमार्टम कराने के लिए गए, तो वहां पर उपस्थित एक पुलिस कर्मी से आरोपितों को गिरफ्तार करने के संबंध में पूछा तो उसने बेरुखी से कहा कि आरोपित तो भाग गए हैं अब हम कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी की यह बात सुनकर हमने मृतक का पोस्टमार्टम न कराने का फैसला लिया और हमारी मांग है कि जबतक हरविदर सिंह की हत्या में नामजद सभी आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया जाता अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि मृतक हरविदर सिंह की पत्नी ने बताया था कि रविवार को उसके जेठ मनजीत राम का झगड़ा गांव के ही परमजीत उर्फ पम्मा के साथ हुआ था, जिसकी सूचना मिलने पर उसका पति झगड़ा सुलझाने गया था तब परमजीत उर्फ पम्मा ने उसे धमकियां दी थी कि तुझे छोडे़गे नहीं। इसके बाद पम्मा अपने साथ सूना गांव के गोगी नाम के व्यक्ति के साथ उसके घर के सामने आकर धमकियां देने व गालियां निकालने लग गया जिसे देखकर गांववासियों ने उनके हाथ मे पकड़े लोहे की रॉड व उसका मोटरसाइकिल कब्जे में कर गांव के रविदास मंदिर में रख लिया था। हरप्रीत कौर के बयान पर चब्बेवाल पुलिस ने पम्मा पुत्र गुरदेव राम, कर्णवीर पुत्र बिलू, काकू पुत्र बब्बू निवासी मैली व गोगी पुत्र महिदर सिंह निवासी सूना के साथ दो अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया था पर छह आरोपितासें में से किसी को भी पकड़ने में पुलिस सफल नहीं हुई है।

आपराधिक प्रवृत्ति का मालिक है पम्मा

मृतक के भाई मनजीत राम ने बताया कि उसकी पम्मा के साथ कोई दुश्मनी नहीं है। रविवार को वह दुकान से सामान लेने गया था तो वहां पर पहले से उपस्थित पम्मा शराब के नशे में गालियां दे रहा था। हमने उसे रोका की आसपास घरों में महिलाएं है इसपर वह मेरे साथ झगड़ा करने लगे। मनजीत ने बताया कि झगड़े की आवाज सुनकर उसका छोटा भाई हरविदर वहां आ गया था उस समय पम्मे ने उसे धमकी दी थी कि वह उसे छोड़ेगा नहीं।

आरोपित जल्द होंगे काबू, मामला दर्ज कर लिया गया है : नरिदर कुमार

थाना चब्बेवाल के प्रभारी इंस्पेक्टर नरिदर कुमार ने बताया कि आरोपितों पर गत दिवस ही मामला दर्ज कर लिया गया था। कार्रवाई कोई ढीली नहीं चल रही है छापेमारी जारी है। चूंकि मामला दर्ज होने की आरोपितों को भनक लग गई थी और आरोपी मौके से फरार हो गए थे। फिर भी उन्हें जल्द ही काबू कर लिए जाएंगें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.