Move to Jagran APP

बुजुर्ग महिला जन्म तारीख सही करवाने के लिए खा रही धक्के

एक बुजुर्ग महिला को अपने आधार कार्ड पर जन्म तारीख सही करवाना परेशानी का सबब बना हुआ है। उसके आधार कार्ड पर जन्म तारीख में 10 दिनों का अंतर है। मगर वो ही दुरुस्त नहीं हो पा रहा। जिससे बुजुर्ग महिला परेशानी का सामना कर रही है। जानका

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 05:43 PM (IST)
बुजुर्ग महिला जन्म तारीख सही करवाने के लिए खा रही धक्के
बुजुर्ग महिला जन्म तारीख सही करवाने के लिए खा रही धक्के

संवाद सहयोगी, होशियारपुर

loksabha election banner

एक बुजुर्ग महिला को अपने आधार कार्ड पर जन्म तारीख सही करवाना परेशानी का सबब बना हुआ है। आधार कार्ड पर जन्म तारीख में 10 दिनों का अंतर है।

महिदर कौर पत्नी हजारा सिंह निवासी गांव इब्राहिमपुर ने बताया कि उसके पासपोर्ट पर जन्म तारीख 10-01-1943 है पर आधार कार्ड बनवाते वक्त आपरेटर ने गलती से उसके आधार कार्ड पर जन्म तारीख 1-1-1943 कर दी। पासपोर्ट की अविध खत्म होने पर जब वह पासपोर्ट का नवीनीकरण करवाने पासपोर्ट कार्यालय गई, तो वहां उससे कहा गया कि आधार कार्ड पर जन्म तारीख सही करवा कर लाएं। जब वह आधार कार्ड पर जन्म तारीख सही करवाने के लिए आवेदन दिया, तो उन्होंने कहा कि अपना जन्म प्रमाण पत्र लेकर आएं। महिदर कौर ने बताया कि उसका जन्म विभाजन के पहले गुजरात में हुआ, जो अब पाकिस्तान में है। ऐसे में वह कहां से जन्म प्रमाण पत्र लेकर आए। इसकी जानकारी उसने संघर्ष कमेटी के जिला अध्यक्ष कर्मवीर बाली को दी। बाली ने कहा कि पहले भी देखा गया है कि लोगों को आधार कार्ड पर जन्म तारीख सही करवाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जनता की परेशानी को देखते हुए जिलाधीश से मिलकर उन्हें अवगत करवाया जाएगा। इस मौके पर बलवीर सिंह, कृपाल सिंह, सुरजीत सिंह, मनजीत कौर, महिदर कौर, व मलकीत कौर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.