Move to Jagran APP

इंडोर स्टेडियम उच्च कोटि के खिलाड़ी पैदा रहा : डीसी

जेएनएन, होशियारपुर इंडोर स्टेडियम उच्च कोटि के खिलाड़ी पैदा करके पंजाब सरकार की मि

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 05:31 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 05:31 PM (IST)
इंडोर स्टेडियम उच्च कोटि के खिलाड़ी पैदा रहा : डीसी
इंडोर स्टेडियम उच्च कोटि के खिलाड़ी पैदा रहा : डीसी

जेएनएन, होशियारपुर

loksabha election banner

इंडोर स्टेडियम उच्च कोटि के खिलाड़ी पैदा करके पंजाब सरकार की मिशन तंदुरुस्त पंजाब मुहिम को सफल बनाने में कारगर साबित हो रहा है। यहां जिला खेल विभाग की तरफ से अलग-अलग खेल के अलावा बा¨क्सग की को¨चग बिल्कुल मुफ्त दी जा रही है। जिसकी वजह से जहां खिलाड़ियों ने 24 गोल्ड सहित 128 राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय मेडल जीते हैं। वहां इस स्टेडियम से प्रशिक्षण प्राप्त करके बॉक्सर एकता सरोज ने पीआइएस की तरफ से खेलते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड जीत कर पूरी दुनिया में जिले का नाम रोशन किया है।

डीसी विपुल उज्जवल ने बताया कि स्टेडियम में अलग-अलग प्रशिक्षकों की तरफ से को¨चग देकर खिलाड़ियों को मुकाबलों के लिए तैयार किया जा रहा है। बच्चों और नौजवानों की खेल में रुचि ही सरकार के मिशन तंदुरुस्त को सफल बना सकती है और यह रुचि पैदा करने के लिए इंडोर स्टेडियम एक अहम भूमिका अदा कर रहा है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर में स्थित इंडोर स्टेडियम साथ-साथ आउटडोर स्टेडियम में भी जिले के खेल विभाग की तरफ से अलग -अलग खेलों के अंतर्गत खिलाड़ियों को उच्च स्थान छूने के काबिल बनाया जा रहा है।

उधर, खेल विभाग की तरफ से बा¨क्सग की को¨चग ले रहे प्रशिक्षक हरजंग ¨सह ने बताया कि बड़े स्तर पर बॉक्सरों की तरफ से प्राप्ति पर खुशी महसूस हो रही है। इंडोर स्टेडियम में 12 से 18 साल के बच्चों को बा¨क्सग का प्रशिक्षण प्रात:काल 6 से 8 और शाम 4 से 7 बजे तक दिया जा रहा है। मौजूदा तौर पर 50 से अधिक बच्चे बा¨क्सग की को¨चग ले रहे हैं। सब-जूनियर (12 से 14), जूनियर (16 -17), यूथ (18) जबकि सीनियर वर्ग (18 से अधिक) के आयु वर्ग के अंतर्गत को¨चग दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.