Move to Jagran APP

दुष्कर्म के बाद हत्या का मामलाः दादा-पोते का रिमांड तीन दिन बढ़ा, एससी एक्ट भी लगाया

एसएचओ टांडा विक्रम सिंह ने बताया कि अगले तीन दिनों में अदालत में चालान भी पेश कर दिया जाएगा। एससी कमिशन पंजाब ने भी सख्त नोटिस लेते हुए एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल से रिपोर्ट की मांग की है।

By Edited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 07:54 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 10:00 AM (IST)
दुष्कर्म के बाद हत्या का मामलाः दादा-पोते का रिमांड तीन दिन बढ़ा, एससी एक्ट भी लगाया
टांडा में पीड़ित परिवार से बातचीत करते केंद्रीय राज्यमंत्री सोम प्रकाश। (जागरण)

टांडा (होशियारपुर), जेएनएन।  टांडा में बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपित दादा-पोता को शनिवार को टांडा पुलिस ने दसूहा अदालत में पेश कर तीन दिन का और रिमांड हासिल किया। पुलिस ने इस मामले में जुर्म को बढ़ाते हुए एससी एक्ट की धारा भी लगा दी है। शनिवार सुबह पुलिस ने आरोपित सुरप्रीत सिंह व उसके दादा सुरजीत सिंह को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए तीन दिन और रिमांड पर लिया है। एसएचओ टांडा विक्रम सिंह ने बताया कि अगले तीन दिनों में अदालत में चालान भी पेश कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

एससी कमिशन पंजाब ने भी सख्त नोटिस लेते हुए एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल से रिपोर्ट की मांग की है। इस दर्दनाक वारदात के बाद पूरे इलाके में आक्रोश है और लोग आरोपितों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं। वहीं शनिवार को पीड़ित परिवार से दुख सांझा करने के लिए कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा व केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश पहुंचे। उन्होंने परिवार से दुख सांझा किया व आरोपितों को जल्द से जल्द सजा दिलाने की बात की। कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने अपने निजी कोष से पीड़ित परिवार को 2.50 लाख रुपये दिए। वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने केंद्र सरकार से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की बात कही।

पीड़ित परिवार को पांच मरले का प्लाट दिया जाएगा : अरोड़ा

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने पीड़ित परिवार से दुख सांझा किया व परिवार को हरसंभव सहायता देने की बात की। उन्होंने परिवार को आश्वासन दिया कि आरोपितों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी और जल्द से जल्द सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से पंचायत की जमीन में से पीड़ित परिवार को पांच मरले का प्लाट दिया जाएगा, जिस पर मकान बनाने के लिए सरकार की तरफ से मदद की जाएगी। उन्होंने इस दौरान अपने निजी कोष से पीड़ित परिवार को 2.50 लाख रुपये की सहायता राशि भी दी।

केंद्र सरकार से दिलाया जाएगा पीड़ित परिवार को मुआवजा : सोम प्रकाश

केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश भी टांडा पहुंचे व उन्होंने पीड़ित परिवार के साथ दुख सांझा किया। केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने इस दौरान बातचीत करते हुए बताया कि उनकी केंद्र सरकार से बात चल रही है। जल्द ही केंद्र सरकार की तरफ से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलवाया जाएगा। उन्होंने इस दौरान परिवार को आश्वासन दिया कि वह इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ खड़े हैं। इस मामले में आरोपितों को जल्द-जल्द सजा दिलाई जाएगी और फास्ट ट्रैक से दिलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.