Move to Jagran APP

व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिला

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल जिला ईकाई होशियारपुर का एक वफद प्रधान आनंद बांसल की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र ¨सह से मिला। जिस पर कैप्टन अमरेंद्र ¨सह द्वारा व्यापारी वर्ग की समस्याओं को ध्यान से सुना और कहा कि प्रशासन की ओर से अलग-अलग विभागों से संबंधित व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाए जाए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 11:06 PM (IST)
व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिला

जेएनएन, होशियारपुर : पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल जिला ईकाई होशियारपुर का एक वफद प्रधान आनंद बांसल की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र ¨सह से मिला। जिस पर कैप्टन अमरेंद्र ¨सह द्वारा व्यापारी वर्ग की समस्याओं को ध्यान से सुना और कहा कि प्रशासन की ओर से अलग-अलग विभागों से संबंधित व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाए जाए। जिसमें व्यापारियों को शामिल किया जाए। व्यापारी मंडल ने मुख्यमंत्री के समक्ष यह मुद्दा भी उठाया कि सरकार ने उद्योग के लिए चुनाव से पहले पांच रुपये प्रति यूनिट बिजली देने की घोषणा की थी परंतु अब यह नौ रुपये प्रति यूनिट तक पहुंच गई है। जिसके लिए मुख्यमंत्री को तुरंत विभाग को आदेश देकर बिजली के बिल ठीक करवाने की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जीएसटी नोटिस के तहत जिन 11 वस्तुओं की ईवे बिल की सीमा को घटाकर 50 हजार किया गया है उसे पुन: 1 लाख रुपये किया जाए तथा बकाया वैट रिफंड तुरंत जारी किए जाए। एमएसएमई को उभारने के लिए सरकार को प्रयत्नशील रहना चाहिए अन्य मांगे उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष रखी मंडल की तरफ से मांग पर उन्होंने कहा कि भविष्य में ईटीसी पंजाब के हर जिले में निर्देश देगा कि व्यापारी वर्ग को परेशान न किया जाए ताकि उनको असेसमेंट साल 2011-12 से आगे के जितने भी असैस्मेंट है उनको अपनी मर्जी से न भेजे और अगर भेजना हो तो ईटीसी(आबकारी व कर कमिश्नर)पंजाब चंडीगढ़ से मंजूरी लेकर ही भेज सकते है। पंजाब सरकार द्वारा व्यापारी वर्ग के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा जिस पर वह अपनी हर समस्या बता सकता है। मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने उद्योग को किसी भी तरह के गैरजरूरी कर अनुमान नोटिस जारी करने के लिए कर एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कर एवं आबकारी कमिश्नर को योग्य अथॉरिटी की पहले ली गई मंजूरी के साथ जारी किए गए सभी नोटिसों को अपनी पोर्टल सूची में डालने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह द्वारा विभागों के सभी अधिकारियों से बैठक करके उनको आदेश जारी किए तथा व्यापारी वर्ग की रहती बाकी मांगों को तुरंत हल करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रधान आनंद बांसल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रशासन को जहां भी मंडल की जरुरत होगी, मंडल हर समय सहयोग के लिए तत्पर रहेगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी, चीफ ¨प्रसिपल सेक्टरी व आबकारी व कर कमिश्नर, एक्साइज एडं टेक्सेशन कमिश्नर मौजूद थे। इस अवसर पर पंजाब प्रदेश प्रधान प्यारे लाल सेठ, पंजाब महासचिव समीर जैन, जिला महासचिव जगदीश लाल अग्रवाल एवं ¨रकल बांसल, कैशियर उमेश गुप्ता आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.