संवाद सहयोगी, दसूहा : कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण स्कूल व अन्य संस्थानों को बंद कर दिया था। लगभग 11 महीनों के बाद सरकार की हिदायतों अनुसार स्कूलों को खोल दिया गया। दशमेश पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिसिपल जगजीत कौर ने बताया कि स्कूल को बच्चों के आने से पहले अच्छी तरह सैनिटाइजर कर दिया गया है। बच्चों को मास्क पहनने व फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखने की हिदायतें बार बार दी जा रही है। इसका वह पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। सोमवार को बच्चों का आना शुरू हो गया है। बच्चों ने मास्क पहने हुए थे। स्कूल आने पर बच्चों को मुंह मीठा करवाकर स्वागत किया गया। कोरोना काल के दौरान बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए अध्यापकों की तरफ से आनलाइन कक्षा लगाई जा रही थी। लेकिन, अब बच्चों की पढ़ाई अच्छे ढंग से करवाई जाएगी।

स्टाफ को हाथ सैनिटाइज करने की अपील

स्कूल डायरेक्टर इकबाल सिंह चीमा ने स्टाफ के साथ बैठक की। उन्होंने अध्यापकों को हिदायतें दी कि बच्चों के मास्क व सैनिटाइजर जरूर चेक करें व खुद भी मास्क पहने और सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें।

सुरक्षा प्रबंध पुख्ता

इस संबंधी स्कूल मैनेजर रविदर पाल सिंह चीमा ने कहा कि स्कूल में बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर पूरे प्रबंध कर लिए गए हैं। अभिभावकों को घबराने की जरूरत नहीं है।

बच्चों को भी हिदायतें दी जाएंगी

स्कूल अध्यापक गुरप्रीत कौर, सरोज, अमरजीत सिंह, विकास कुमार, जसपिदर कौर, मनजीत कौर, बलजीत कौर, जसप्रीत कौर, प्रीति, जतिदर कौर ने बताया कि वह बच्चों को मास्क, सैनिटाइजर, फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखने की पूरी हिदायतें समय समय पर देती रहेंगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप