Move to Jagran APP

बदहाली के आंसू बहा रहा हं दसूहा और चितपूर्णी रोड

होशियारपुर के नेता शहर में विकास के बड़े-बड़े दावे करते नहीं थकते लेकिन इन दावों की हवा जमीन पर आकर निकल जाती है क्योंकि जमीनी हकीकत दावों से कोसों दूर है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 11:51 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 06:37 AM (IST)
बदहाली के आंसू बहा रहा हं दसूहा और चितपूर्णी रोड
बदहाली के आंसू बहा रहा हं दसूहा और चितपूर्णी रोड

पंकज नांगला, होशियारपुर

loksabha election banner

होशियारपुर के नेता शहर में विकास के बड़े-बड़े दावे करते नहीं थकते, लेकिन इन दावों की हवा जमीन पर आकर निकल जाती है, क्योंकि जमीनी हकीकत दावों से कोसों दूर है। यही नेताओं के सड़कों के विकास के दावों की बात की जाए, तो दावों के विपरीत सड़कों का बुरा हाल है, जिस भी सड़क पर निकला हर सड़क अपनी बदहाली की कहानी सुना रही है। यदि हम होशियारपुर के दसूहा रोड व चितपूर्णी रोड की बात करें तो दोनों सड़कों को देख ऐसा लगता है कि दोनों सड़कों में गड्ढों को लेकर आपस में कंपीटिशन चल रहा है। दोनों सड़कों पर गड्ढे हैं, राहगीर परेशान हैं लेकिन प्रशासन का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। दसूहा रोड की बात की जाए, तो यह रोड बाया जालंधर से जम्मू जाने वाले शार्टकट रूट होने के कारण होशियारपुर दसूहा से होते हुए निकलते हैं। हर रोज हजारों लोग इस रोड से गुजरते हैं पर इस सड़क को लेकर प्रशासन उदासीनता रखे हुए है। वहीं, यदि होशियारपुर चितपूर्णी रोड की बात की जाए तो हर रोज हजारों लोग माता चितपूर्णी के दर्शनों के लिए गुजरते हैं और यहां से हर रोज आने जाने वाले आम लोगों को भी मुश्किल का काफी सामना करना पड़ रहा है। भरवाईं रोड पर आदमवाल से पहले बनी हुई नहर के पास सड़क में तकरीबन आधे आधे फीट गड्ढे पड़े हुए हैं। ऐसे ही गड्ढे ्रसड़क पर कई जगह देखने को मिल सकते हैं।

गौरतलब है कि इस टूटी हुई सड़क की वजह से इस रोड पर कई बार जानलेवा हादसे हो चुके हैं। परन्तु फिर भी संबंधित विभाग आंखे मूंद कर बैठा हुआ है। दो राज्यों पंजाब और हिमाचल प्रदेश को आपस में जोड़ने वाला यह रोड खस्ताहाल है। इसी को लेकर यहां पास के मोहल्लों में रहने वाले लोगों से जब इस रोड के संबंध में प्रतिक्रिया जाननी चाहिए। तो पास में ही रहने वाली गृहणी सुनीता रानी ने कहा कि हम तो इस सड़क पर हर रोज हादसे देखने के आदि हो चुके हैं। कई बार सड़क पर बहुत तेज रफ्तार से गाड़ियां आतीजाती रहती हैं। तो उस वक्त डर लगा रहता है कि कहीं कोई बड़ा हादसा न हो जाए। इसी टूटी हुई सड़क की वजह से यहा से गुजरने वाले आम लोग भी कई बार हादसों का शिकार हो चुके हैं। भरवाई रोड पर ही रहने वाले सोम नाथ ने बताया इस रास्ते से हर रोज कितने लोग गुजरते हैं। उन सबकी जान हथेली पर ही होती है। पता नहीं इस सड़क पर कब किसी के साथ हादसा हो जाए। सोम नाथ ने कहा कि जहा से सड़क ज्यादा टूटी हुई है। वहां पास में ही स्कूल भी है। जिससे स्कूल में आने जाने वाले बच्चों उनके अभिभावकों को भी परेशानी उठानी पड़ती है। इस लिए हमारी तो सरकार और संबंधित विभाग से यही पुरजोर मांग है कि माता चितपूर्णी रोड को अच्छा और सुंदर बनाया जाए। ताकि इस रोड पर होने वाले हादसों को कम किया जाए और आम लोगों की कीमती जिंदगियों को बचाया जा सकें।

जल्द होगा सड़कों का काम शुरू : एक्सईएन पीडब्ल्यूडी

पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन रजिदर कुमार ने बताया कि समस्या उनके ध्यान में हैं, विभाग इसके लिए गंभीर है। इसके टेंडर हो चुके हैं। सारी तैयारी हो चुकी हैं और जल्द ही इनका निर्णाय कार्य शुरू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.