Move to Jagran APP

दो गिरोह के पाच झपटमार काबू, 13 वारदातें कबूली

मॉडल टाउन पुलिस ने झपटमारी के दो अलग-अलग मामलों में पांच झपटमारों को काबू किया है। पुलिस ने आरोपितों से लूट का सामान चार पिस्तौल 200 ग्राम नशीला पाउडर व कुछ सोने के गहने बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 11:27 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:23 AM (IST)
दो गिरोह के पाच झपटमार काबू, 13 वारदातें कबूली

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : मॉडल टाउन पुलिस ने झपटमारी के दो अलग-अलग मामलों में पांच झपटमारों को काबू किया है। पुलिस ने आरोपितों से लूट का सामान, चार पिस्तौल, 200 ग्राम नशीला पाउडर व कुछ सोने के गहने बरामद किए हैं। आरोपितों की पहचान रविदर सिंह उर्फ रवि पुत्र मलकीत सिंह निवासी चौहाल, जसवीर सिंह उर्फ रिक्की पुत्र केवल कृष्ण निवासी मंगोवाल, राजन जसवाल पुत्र शमशेर सिंह निवासी चौहाल, हनी पुत्र कर्मजीत सिंह निवासी मकान नंबर 13-4, बैंक कालोनी, मूसा उर्फ असमन पुत्र लेट सोहन लाल निवासी मोहल्ला वाल्मीकि, घंटाघर बाजार होशियारपुर के रूप में हुई है।

loksabha election banner

थाना मॉडल टाउन के प्रभारी इंस्पेक्टर भरत मसीह ने बताया कि सोमवार को नाकेबंदी के दौरान रविदंर, जसवीर व राजन को काबू करके 200 ग्राम नशीला पाउडर, एक चेन, दो बालियों का जोड़ा, 2030 रुपये व एक देसी कट्टा और एक एयर गन बरामद की है। जबकि दूसरे मामले में हनी व मूसा को काबू कर एक देसी कट्टा, एक जिदा कारतूस, एक दातर, 1720 रुपये व अन्य सामान बरामद किया है।

अलग-अलग गिरोह में एक ही काम लोगों को लूटना

इंस्पेक्टर भरत मसीह ने बताया कि यह दोनों गिरोह लोगों को अपना निशाना बनाते थे व पिस्तौल के बल पर लूटते थे। उन्होंने बताया रविदर, जसवीर व राजन के गिरोह का मुख्य सरगना रवि था और उसके इशारे पर ही जसवीर व राजन लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। वारदात को अंजाम देने के बाद यह चुपचाप शहर से निकल कर अपने गांव लौट जाते थे और पुलिस शहर में इनको ढूंढती रहती थी। यह नशे के आदी हैं और जब भी नशे की तोड़ लगती थी तो यह लोगों को अपना निशाना बनाकर अपने नशे की लत को पूरा करते थे। लंबे समय से इलाके में वारदातों को अंजाम दे रहे थे। उन्होंने बताया कि वैसे तो इन्होंने कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, लेकिन पूछताछ में इनकी लगभग 13 वारदातें ट्रेस हो चुकी हैं, जिनके संबंध में मॉडल टाउन थाने में 7, सिटी में 4, सदर व हरियाना थाने में 1-1 मामला दर्ज था। वहीं, दूसरे आरोपी मूसा व हनी भी झपटमारी करते थे व लोगों को लूटते थे।

रात को चलाते थे ऑटो रिक्शा, अकेली सवारी को बनाते थे निशाना

उन्होंने बताया कि काबू किए गए दूसरे आरोपी मूसा व हनी ऑटो रिक्शा की आड़ में लोगों को लूट का शिकार बनाते थे। यह रात के समय ऑटो लेकर बस स्टैंड पर पहुंच जाते थे और दूर दराज से लौट रही सवारी को चकमा देकर उन्हें लूटते थे। यही नहीं यदि सवारी तेजी दिखाती तो यह उस पर रिवाल्वर तान देते थे और डर के मारे सवारियां चुपचाप सारा सामान इन्हें दे देतीं थी। क्योंकि यह परदेसी लोगों को ही अपना निशाना बनाते थे इसलिए इनके खिलाफ बहुत ही कम लोगों ने शिकायतें दर्ज करवाईं हैं और लंबे समय से यह चुपचाप लोगों को अपनी लूट का शिकार बना रहे थे। जिन्होंने गत दिवस भी एक चंबा से होशियारपुर आए संतोष कुमार पुत्र देवी राज निवासी गगल नाम के यात्री को अपनी लूट का शिकार बनाया था। लेकिन इस बार आरोपितों को वारदात के बाद सरकारी कालेज चौक के पास काबू कर लिया गया और इनसे लूट का सामान भी बरामद कर लिया था। सवारियां इनके चकमे इसलिए आती थीं, क्योंकि यह रात को भी बहुत कम किराया ही मांगते थे और लोग कम किराए के चक्कर इनके जाल में फंस जाते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.