Move to Jagran APP

बुआ की मौत पर अफसोस करने नहीं गया पति तो विवाहिता ने निगला जहर

होशियारपुर : बुल्लोवाल के नजदीकी गांव सहजोवाल में एक विवाहिता ने संदिग्ध हालत में जहर निगल लिया, जिसकी एक निजी अस्पताल में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 11:05 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 11:05 PM (IST)
बुआ की मौत पर अफसोस करने नहीं गया पति तो विवाहिता ने निगला जहर

जागरण संवाददाता, होशियारपुर

loksabha election banner

बुल्लोवाल के नजदीकी गांव सहजोवाल में एक विवाहिता ने संदिग्ध हालत में जहर निगल लिया, जिसकी एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। सिविल अस्पताल में लड़की के भाई गुरनाम ¨सह पुत्र अजीत ¨सह निवासी गांव खरदेहड़ ने आरोप लगाया कि उसकी बहन को दहेज के लिए इतना परेशान किया गया कि उसने आखिरकार जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृतका की पहचान अमनदीप कौर के रूप में हुई है। बुल्लोवाल पुलिस ने इस मामले में विवाहिता के भाई गुरनाम के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है।

गुरनाम ¨सह ने बताया कि उसकी बहन अमनदीप कौर का विवाह 2 साल पहले लखविंदर ¨सह पुत्र स्व. अमरीक ¨सह निवासी गांव सहजोवाल के साथ हुआ था, जिसका एक पांच महीनों का बेटा भी है। बीते दिनों प्रात:काल लड़की के पति लखविंदर ¨सह का फोन आया कि लड़की की हालत खराब है जिसको कंगमायी निजी अस्पताल लेकर आए हैं। जब वह कंगमायी को जा रहे थे तो दोबारा फिर फोन आया कि लड़की को होशियारपुर के एक निजी अस्पताल ले कर जा रहे हैं। वहीं से ही गाड़ी मोड़ कर जब अस्पताल पहुंचे तो देखा कि अमनदीप की हालत गंभीर थी। ससुराल परिवार की तरफ से यह बताया गया कि लड़की ने कोई जहरीली वस्तु निगलकर ली है। आज प्रात:काल करीब 6 बजे लड़की की मौत हो गई। इसकी सूचना मिलने पर थाना बुल्लोवाल के एएसआइ हंसराज और हेड कांस्टेबल नरेश कुमार ने पहुंच कर जांच आरंभ करते विवाहिता के शव को सिविल अस्पताल होशियारपुर में पोस्ट मार्टम के लिए रखवा दी गई है।

भाई का आरोप दहेज के लिए करते थे तंग परेशान

सिविल अस्पताल होशियारपुर में लड़की के भाई गुरनाम ¨सह ने आरोप लगाया कि अमनदीप कौर के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए तंग परेशान करते थे और इसी कारण बार उसके साथ मारपीट की भी गई। हमने कई बार ससुरालियों की डिमांड पूरी भी की। पर फिर भी ससुराल वालों को दहेज की भूख थी। गुरनाम ने बताया कि उसे कल भी सुबह उसकी बहन का फोन आया था कि वह उसे आकर ले जाए। उसने आश्वासन दिया था कि वह जल्दी उसे लेकर जाएगा। वह जैसे ही घर तैयार होकर अमनप्रीत के ससुराल जाने लगा तो फोन आया कि अमनदीप की हालत खराब है और आप सीधा अस्पताल ही पहुंचे। अस्पताल जाकर पता चला कि अमनप्रीत ने जहर निगल लिया है।

मैंने कभी दहेज के लिए तंग नहीं किया : पति

इस संबंधी जब विवाहिता के पति लख¨वदर ¨सह से बात की गई तो विवाहिता के पति लखविंदर ¨सह ने आरोप नकारते हुए कहा कि उन्होंने कभी अमनप्रीत को तंग परेशान नहीं किया था। लख¨वदर ने बताया कि दशहरा का दिन था और अमनप्रीत अपनी बुआ की मौत के बाद अफसोस जाने के लिए कह रही थी। मैंने मना किया कि त्यौहार का दिन है मातम पर जाना ठीक नहीं होगा जिस पर अमनप्रीत जिद्द लेकर बैठ गई कि वह आज ही जाएगी इस बात को लेकर हमारी तू तू मैं मैं हो गई और वह इसके बाद खेतों को चला गया और उसे खेतों में फोन आया कि अमनप्रीत ने जहर निगल लिया है।

वहीं, थाना बुल्लोवाल के एएसआइ हंस राज ने बताया कि पति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.