संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला

गढ़दीवाला पुलिस ने लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह कि 6 सदस्यों को कस्बे के गांव मस्तीवाल नहर के पास वन विभाग के इलाके से गिरफ्तार किया है। जहां यह इलाके में लूटपाट व डाका मारने की योजना बना रहे थे। पुलिस ने उक्त आरोपितों के पास से तेजधार हथियार के अतिरिक्त दो .315 बोर के पिस्तौल, 10 ¨जदा कारतूस और लगभग 845 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया है। आरोपितों की पहचान कुलदीप सिंह उर्फ दीपा पुत्र स्वर्ण ¨सह मोहल्ला न्यू कटाड़ा तख्त रोड कलानौर, हरजीत सिह उर्फ बब्बू पुत्र निशान सिंह निवासी टी कॉलोनी कलानौर, सुख¨वद्र सिंह पुत्र कश्मीर सिंह निवासी गांव माहल थॉना कौटली सूरत मल्ली, र¨वदर कुमार उर्फ रोशन पुत्र शरणपाल निवासी कागताना बोहड़वाला थाना डेरा बाबा नानक, परमजीत सिंह पुत्र जगीर सिंह निवासी लखन कलां कलानौर जिला गुरदासपुर व सुखराज सिंह पुत्र इंद्रजीत सिह निवासी गांव चंबा थाना चाटी¨वड जिला अमृतसर के रूप में हुई है।

इस संदर्भ में रविवार को पुलिस लाइन होशियारपुर में एसएसपी जे इलनचेलियन ने कहा कि उक्त आरोपित इलाके में से गाड़ियां चोरी करते थे और लूट की वारदातें करते थे। इसके अलावा आरोपितों पर पहले भी मामले दर्ज हैं। इसके अवाला उक्त आरोपित गाड़ियों के साथ-साथ ट्रक भी चोरी करते थे।

----------------------

इंजन नंबर बदल कर लोन पर ट्रक बेचते थे

उन्होंने बताया कि इन आरोपितों का देश में कई अन्य राज्यों में भी ¨लक है। यह ट्रक चोरी करके अमृतसर ले जाते थे। वहां पर यह ट्रकों के इंजन नंबर तक बदल देते थे और फिर वह उन्हें मध्यप्रदेश, मुंबई व खास तौर पर नासिक ले जाते थे। वहां पर अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर गाड़ी के जाली दस्तावेज तैयार करते थे और लोन पर ट्रक बेच देते थे। इसके अलावा यह गाड़ी छीनने की कई वारदातें कर चुके हैं। जांच जारी है तथा इनके और साथी भी काबू किए जाएंगे।

---------------------

किराये पर टैक्सी लेकर की थी छीनने की कोशिश

पुलिस ने बताया कि उक्त गिरोह जम्मू से किराये पर ली स्विफ्ट कार नंबर जेके-21सी-7800 अड्डा हुसैनपुर लालोवाल में ड्राइवर से छीन कर फरार हुआ था। इसी प्रकार उक्त गिरोह हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से किराये पर ली स्विफ्ट डिजायर कार को ¨चतपूर्णी रोड से छीन कर फरार हुए थे। इतना ही नहीं उक्त गिरोह ने डेरा बाबा नानक, अमृतसर, करनाल एवं फतेहगढ़ साहिब से सात ट्रक चोरी करके महाराष्ट्र में बेचे। जिनके खिलाफ पहले ही संबंधित थानों में मामले दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि उक्त गिरोह के सदस्यो को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया गया है।

By Jagran