Move to Jagran APP

अनशन को एक माह बीता, प्रशासन मौन

स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए किए जा रहे क्रमिक अनशन को एक माह बीत गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 06:05 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:05 PM (IST)
अनशन को एक माह बीता, प्रशासन मौन

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए किए जा रहे क्रमिक अनशन को एक माह बीत गया है। एक माह बीतने के बाद भी प्रशासन मौन है। बता दें कि एक माह पहले संत महापुरुषों ने शिवम को अनशन पर बिठाया था। आज भाखड़ा ब्यास इंप्लाइज यूनियन एटक के महामंत्री मोहन लाल ने धरने को पूरा समर्थन दिया। उन्होंने कहा समय आने पर कर्मचारी भी इस क्रमिक भूख हड़ताल का हिस्सा बनेंगे। उन्होंने बताया कि बीबीएमबी, अस्पताल की सिर्फ देखरेख करता है तथा दवाइयां व मशीनरी भी बीबीएमबी देता है, लेकिन अस्पताल डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज पंजाब द्वारा संचालित होता है।

loksabha election banner

पंजाब सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि पूरा स्टाफ व स्पेशलिस्ट डॉक्टर उपलब्ध करवाए। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए दिए जा धरने को एक माह बीत गया, परंतु प्रशासन अभी तक मौन है। धरने के संयोजक ह्यूमन राइट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवम शर्मा ने कहा कि तलवाड़ा का 100 बैड का अस्पताल बिना स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के ही पिछले कई दशकों से चल रहा है, परंतु कई लोग इसे चुनावों से ही जोड़कर देखते रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में प्राइवेट अस्पताल दिन-रात फल-फूल रहे हैं, परंतु जन समान्य के लिए इतने बड़े बीबीएमबी अस्पताल को न जाने क्यों ग्रहण लगा हुआ है। शिवम शर्मा ने कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर किसी भी सरकार का विरोधी नहीं हैं, परंतु समाज के निचले वर्ग के व्यक्ति जिसके पास साधनों की कमी है तथा भारी भरकम रकम खर्च कर बड़े शहर में इलाज नहीं करवा सकता, उनकी कौन सुनेगा। उन्होंने कहा कि उनकी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं है, यदि ऐसा होता तो वह यह धरना नगर पंचायत के चुनाव से पहले लगाता। आज 30वें दिन के क्रमिक भूख हड़ताल में मुनीश कुमार एवं अवतार सिंह अनशन पर बैठे। इस अवसर पर श्रीश्री 1008 महामंडलेश्वर महंत सतीश वत्स जी, अशोक कुमार, सरदार प्यारा सिंह, प्रतिष कालिया, जनमेज सिंह, बिदा सिंह, प्रेम आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.