Move to Jagran APP

13 कनाल शामलात जमीन पर कब्जे के विरोध में लगाया धरना

पूर्व विधायक द्वारा कब्जाधारियों को दिए जा रहे समर्थन के विरुद्ध गांववासियों ने बीडीपीओ कार्यालय के सामने धरना देकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 11:58 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 11:58 PM (IST)
13 कनाल शामलात जमीन पर कब्जे के विरोध में लगाया धरना
13 कनाल शामलात जमीन पर कब्जे के विरोध में लगाया धरना

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : गढ़शंकर के गांव पद्दी सूरा सिंह के सरपंच व अन्य लोगों द्वारा गांव की शामलात जमीन पर किए गए कब्जे को हटाने की मांग व पूर्व विधायक द्वारा कब्जाधारियों को दिए जा रहे समर्थन के विरुद्ध गांववासियों ने बीडीपीओ कार्यालय के सामने धरना देकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में सरकार व बीडीपीओ विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई। प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में बैनर पकड़े हुए थे, जिसपर लिखा हुआ था कि गांव की शामलात जमीन खाली कराई जाए। इस प्रदर्शन को संबोधित करते हुए नौजवान भारत सभा के नेता कुलविदर सिंह ने कहा कि शामलात जमीन पर कब्जा करने वाले सरपंच, पंच व अन्य लोगों को हटाने के लिए बेशक बयान दिया जा रहा है पर यह प्रयास महज बयानबाजी तक ही सीमित है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन ने अवैध कब्जाधारियों को उक्त जमीन से नहीं हटाया गया तो वह अपना संघर्ष करने के लिए तैयार है। इस दौरान गांववासियों ने कहा कि गांव का वर्तमान सरपंच ही अवैध कब्जा कर जमीन हड़प रहा है तो अन्य भी उसकी छत्रछाया में कब्जे करने में व्यस्त हैं। प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए बीडीपीओ गढ़शंकर करमजीत सिंह धरनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शनकारियों से मांगपत्र लेकर जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इस प्रदर्शन में मनजिदर पेंसरा, गगनदीप सिंह, जसपाल सिंह, रवि कुमार, मनजीत राम, सन्नी कुमार, जिदर, कुलविदर सिंह, रमजान मुहम्मद, शिवकुमार, मोहनलाल, किरनदीप सिंह व भारी संख्या में गांववासी उपस्थित थे। वहीं पद्दी सूरसिंह गाव के सरपंच अमरीक सिंह ने कहा कि लोगों द्वारा लगाए गए आरोप झूठे है।

loksabha election banner

नोटिस भेजे गए थे: गांववासी

गौरतलब है कि गांववासियों ने 2006 में गांव की 13 कनाल शामलात जमीन पर वर्तमान सरपंच व अन्य 25 लोगों के विरुद्ध अवैध कब्जा करने के आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत पंचायत विभाग के उच्च अधिकारियों को की थी जिसकी जांच के बाद 2009 में इन कब्जाधारकों को उक्त जमीन खाली करने के नोटिस भेजे गए थे। गांववासियों का आरोप है कि इन कब्जाधारकों को कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक का समर्थन होने के कारण इस जमीन को खाली नहीं करवाया जा रहा। जबकि उक्त नेता ने इसमें अपनी कोई भूमिका होने से इंकार किया था। अवैध कब्जे को हटा दिया जाएगा: डीडीपीओ

डीडीपीओ होशियारपुर सरबजीत सिंह ने कहा कि जल्द ही अवैध कब्जा धारकों को हटा दिया जाएगा। बीडीपीओ गढ़शकर करमजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों से मागपत्र लेकर इस संबंध में उच्चाधिकारियों को बता दिया गया है और वह जो भी फैसला करेंगे उसको लागू कर दिया जाएगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.