संवाद सहयोगी, माहिलपुर : चब्बेवाल के शराब ठेकेदारों के कारिदे के एनआरआइ से मारपीट करने के मामले में लोगों का गुस्सा फूट गया। हालांकि चब्बेवाल पुलिस ने इस तीन करिदों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, मगर गिरफ्तारी न होने से गुस्साए लोग शनिवार को बाड़ियां कलां में शराब ठेके पर पहुंचे और उन्होंने उसे बंद करवा दिया। लोगों का आरोप था कि शराब ठेकेदार के कारिदे अनायास लोगों को तंग करते हैं। इसीलिए गांव से यह शराब का ठेका शिफ्ट कराया जाए, वर्ना वह संघर्ष को और तेज करेंगे।

मारपीट का शिकार हुए एनआरआइ चमन लाल के साथ मौके पर पहुंचे लोगों ने कहा कि करिदों ने गुंडागर्दी करते हुए दुकान में घुसकर मारपीट की थी। पुलिस ने दबाव बनाने पर करिदों के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की है। करिदों को गिरफ्तार किया जाए, वर्ना वह संघर्ष को और तेज करेंगे। करीबन पांच घंटे तक गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस व शराब ठेकेदार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।

इस धरने प्रदर्शन में सीमा रानी सरपंच बाड़ियां खुर्द, अमनदीप सिंह प्रधान सरपंच यूनियन, नीलम पंच, परमजीत कौर पंच, विजय कुमार पंच, सुनीता रानी, सूबेदार लेहम्बर सिंह, सुरिदर सिंह, रामनाथ पूर्व सरपंच, सोमनाथ, संदीप कुमार, मुनीश कुमार, आशीष प्रभाकर, जथेदार सज्जन सिंह, नंबरदार रजिदर मोहन, कुलवर्ण कौर, पृथी पाल, संदीप, रामकिशन पंच, गुरनाम सिंह, सुचा सिंह व तरलोचन सिंह उपस्थित थे। दोपहर बारह बजे से लेकर दो बजे तक प्रदर्शन का सिलसिला चलता रहा। मौके पर पहुंचे जांच अधिकारी जगदीश कुमार ने जब यह आश्वासन दिया कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उसके बाद लोगों ने धरना उठाया। कारिदों ने दी थी धमकियां

अमरीका से आए चमनलाल पुत्र मुंशी राम वासी बाड़ियां कलां ने चब्बेवाल पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि चार दिसंबर को वह अपने लड़के विजय कुमार की दुकान में बैठा था। इस दौरान शराब ठेकेदार के तीन कारिदे उसके दुकान में घुस गए और कहने लगे कि वह अवैध शराब का धंधा करता है हम तलाशी लेंगे। चमनलाल ने बताया था कि इन लोगों के हाथों में बेसवॉल पकड़ा हुआ था और वह उसे धमकियां देते हुए हाथापाई भी हुए थे। चब्बेवाल पुलिस ने चमनलाल की शिकायत पर इंदरप्रीत सिंह पुत्र केहर सिंह वासी ठीडा, लाल सिंह पुत्र जिदर सिंह वासी नगदीपुर व लाडी पुत्र लेहम्बर सिंह वासी दाता चेला के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

-

छापेमारी की जा रही है: एएसआइ

इस मामले की जांच कर रहे एएसआई जगदीश कुमार ने कहा कि आरोपितों पर मामला दर्ज किया जा चुका है और उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस कर चुकी है कार्रवाई: ठेकेदार

ठेकेदार रितेश सहगल ने कहा कि चब्बेवाल पुलिस इस संबंध में तीन लोगों पर मामला दर्ज कर चुकी है। उन्होंने कहा कि बाडि़यां कलां में स्थित शराब दुकान एक्साइज विभाग से मान्यता प्राप्त है। उसे इस प्रकार जबरन बंद नहीं कराया जा सकता।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!